AMU लाठीचार्ज और हंगामे पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई, केंद्र और UP सरकार को दाखिल करना है जवाब
Aligarh News in Hindi

AMU लाठीचार्ज और हंगामे पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई, केंद्र और UP सरकार को दाखिल करना है जवाब
अलीगढ़ मुस्लिम यूनविर्सिटी में लाठीचार्ज मामले की आज हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है.

अलीगढ़ एसएसपी (Aligarh SSP) आकाश कुलहरि ने एएमयू प्रशासन को पत्र लिखकर मांग की है कि 12 दोषी छात्रों की पहचान फोटो और वीडियो फुटेज के आधार पर की गई है, इसलिए उन छात्रों के खिलाफ यूनिवर्सिटी प्रशासन कार्रवाई करे

  • Share this:
प्रयागराज. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में लाठीचार्ज और हंगामा मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में गुरुवार को सुनवाई होनी है. इस मामले में केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को जवाब दाखिल करना है. पुलिस अफसर और वीसी भी अदालत में जवाब दाखिल करेंगे. बता दें कि हाईकोर्ट ने सभी से दो हफ्ते में जवाब तलब किया था. याचिका में न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की गई है. बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में 15 दिसंबर को एएमयू में जमकर बवाल हुआ था. इसमें न्यायिक जांच की मांग को लेकर पूर्व छात्र मोहम्मद अमन खान ने अर्जी दाखिल की है. मामले की सुनवाई हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर की अध्यक्षता वाली बेंच कर रही है.

वहीं अलीगढ़ से खबर है कि मामले में अलीगढ़ एसएसपी (Aligarh SSP) आकाश कुलहरि ने एएमयू प्रशासन को पत्र लिखा है. एसएसपी के अनुसार उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन को लिखे पत्र में मांग की है कि 12 दोषी छात्रों की पहचान फोटो और वीडियो फुटेज के आधार पर की गई है, इसलिए उन छात्रों के खिलाफ यूनिवर्सिटी प्रशासन कार्रवाई करे. उन्होंने कहा कि वीडियो और फोटो के आधार पर विवेचना में पाया गया कि दोषी छात्रों ने पथराव और फायरिंग की थी.

गुंडा एक्ट के तहत भी हो रही कार्रवाई



एसएसपी कुलहरि ने बताया कि इसके साथ ही हम लोग एक कार्रवाई गुंडा एक्ट के तहत भी कर रहे हैं. ये वो लोग हैं, जो यूनिवर्सिटी में हंगामा करने गए थे और इन लोगों का आपराधिक इतिहास भी है. एसएसपी ने बताया कि अभी चार लड़के ऐसे चिन्हित हुए हैं, जिनका आपराधिक इतिहास था और वो बाहरी थे. ऐसे लोगों के विरुद्ध हम लोग जिला प्रशासन को गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई के लिए भेज रहे हैं, जिनको वो जिला बदर की कार्रवाई में शामिल करे.
(इनपुट: सर्वेश दुबे)

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज: बाहुबली अतीक अहमद के फरार भाई अशरफ पर एक और मुकदमा

अलीगढ़ SSP ने 12 छात्रों के खिलाफ AMU प्रशासन को लिखा पत्र- कार्रवाई करें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading