होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Prayagraj News: बसंत पंचमी की तैयारी में जुटा प्रशासन, 27 जनवरी तक प्रयागराज में भारी वाहनों की नो एंट्री

Prayagraj News: बसंत पंचमी की तैयारी में जुटा प्रशासन, 27 जनवरी तक प्रयागराज में भारी वाहनों की नो एंट्री

प्रयागराज में भारी वाहनों की एंट्री पर पाबंदी लगाई है.

प्रयागराज में भारी वाहनों की एंट्री पर पाबंदी लगाई है.

Prayagraj News: मौनी अमावस्या के बाद अब बसंत पंचमी स्नान पर्व को लेकर माघ मेला प्रशासन ने कई रूट डायवर्ट किए हैं. इसके ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: अमित सिंह

    प्रयागराज. मौनी अमावस्या के बाद अब बसंत पंचमी स्नान पर्व को लेकर माघ मेला प्रशासन तैयारी कर रहा है. मेला प्रशासन ने 26 जनवरी को एक करोड़ से ज्यादा श्रद्धालुओं के संगम आने की संभावना जताई है. वहीं, अभी से ही मेला क्षेत्र में भीड़ जुटना प्रारंभ हो चुकी है. भीड़ को देखते हुए मंगलवार की रात से ही बाहर से आने वाले वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. यह प्रतिबंध 27 जनवरी की रात 12 बजे तक प्रभावी रहेगा.

    मेला अधिकारी अरविंद कुमार चौहान ने बताया कि स्नान पर्व पर एक करोड़ से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की संभावना है. श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा ना हो इसके लिए पूरी टीम मुस्तैद है. पुलिस चौकी बमरौली, ट्रांसपोर्ट नगर तिराहा, सहसों चौराहा, हबुसा मोड़ और बायपास फफामऊ, 40 नंबर गोमती रामपुर चौराहा और घूरपुर में बड़े कमर्शियल वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया है. ऐसे में 27 से पहले वह किसी भी स्थिति में शहर में प्रवेश नहीं कर सकते हैं. ऐसा करने पर यातायात विभाग की ओर से उन पर जुर्माना लगाया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी.

    आपके शहर से (इलाहाबाद)

    इलाहाबाद
    इलाहाबाद

    ये है यातायात डाइवर्जन
    >> जौनपुर वाराणसी मार्ग से आने वाले वाहनों को कटका तिराहा से डायवर्ट कर मेला कछार पार्किंग, त्रिवेणीपुरम गेट पार्किंग में पार्क कराया जाएगा.
    >>कानपुर मार्ग से आने वाले वाहनों को सीएमपी डिग्री कॉलेज, केपी कॉलेज, जॉर्ज टाउन असोसिएशन मैदान जीआईसी मैदान, सीएवी इंटर कॉलेज, विश्वविद्यालय फुटबॉल ग्राउंड और पोलो ग्राउंड में वाहनों को खड़ा करने की व्यवस्था है.
    >>मेले में आने वाले श्रद्धालु अपने वाहन माघ मेला क्षेत्र में बने पार्किंग हेलीपैड, काली सड़क पर यातायात पुलिस लाइन के सामने बनी पार्किंग, पांटून पुल वर्कशॉप पार्क पार्किंग प्लाट नंबर 17 पार्किंग और गल्ला मंडी पार्किंग दारागंज में वाहन खड़ा कर सकते हैं.

    >> लखनऊ और प्रतापगढ़ मार्ग से आने वाले वाहनों को कर्नलगंज इंटर कॉलेज, मूकबधिर कॉलेज मैदान, भारत स्काउट गाइड मैदान और बेला कछार फाफामऊ पार्किंग में पार्क कराया जाएगा.

    Tags: Allahabad news, Basant Panchami, Magh Mela, Prayagraj News

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें