पत्नी हसीन जहां की शिकायत के बाद फिर बढ़ सकती हैं क्रिकेटर मोहम्मद शमी की मुश्किलें

क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की है. उनकी याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सभी पक्षकारों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 9:16 PM IST
पत्नी हसीन जहां की शिकायत के बाद फिर बढ़ सकती हैं क्रिकेटर मोहम्मद शमी की मुश्किलें
क्रिकेटर शमी की पत्नी की अवमानना याचिका पर हाईकोर्ट ने सभी पक्षों को जारी किया नोटिस. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 9:16 PM IST
क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को आधी रात को उसकी ससुराल से हिरासत में लिए जाने के मामले में यूपी पुलिस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हसीन जहां को हिरासत में लेने वाले पांच पुलिस कर्मियों के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी कर उनसे जवाब कर लिया है.

अदालत ने इस मामले में अमरोहा जिले के डिडौली थाने के इंचार्ज व चार अन्य पुलिस सब इंस्पेक्टरों को अवमानना का नोटिस जारी किया है. अगर आगे की सुनवाई में पांचों पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई होती है तो क्रिकेटर मोहम्मद शमी व उनके परिवार के लोग भी मुश्किल में पड़ सकते हैं, क्योंकि हसीन जहां की अर्जी में पुलिस वालों पर शमी व उनके परिवार वालों के दबाव में ही काम करने का आरोप लगाया गया है.

पुलिस पर भी दर्ज हुआ मुकदमा
इस अर्जी में डिडौली थाने के एसएचओ व चार सब इंस्पेक्टरों को आरोपी बनाया गया है. दलील यह दी गई है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक किसी महिला के घर पर दबिश व उसकी गिरफ्तारी सूरज डूबने के बाद नहीं हो सकती है. ऐसे में अमरोहा पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना की है. उसे तब हिरासत में लिया गया, जब उसके खिलाफ कोई केस नहीं था और वह आधी रात को घर में सो रही थी. उसका मोबाइल फोन छीन लिया गया था और पुलिस ने उसके साथ धक्का-मुक्की कर उसे चोट भी पहुंचाई थी.

कोर्ट ने पूछा, क्यों न इनके खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की जाए?
अदालत ने शुरुआती तौर पर इन सभी को सुप्रीम कोर्ट के डीके बसु केस के आधार पर अवमानना का दोषी माना है और इनसे पूछा है कि क्यों न इनके खिलाफ अदालत की अवमानना की कार्रवाई की जाए. जस्टिस एमसी त्रिपाठी की बेंच ने हसीन जहां की अर्जी पर सुनवाई करते हुए पांचों आरोपी पुलिसवालों से चार हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है. अदालत इस मामले में अब सितम्बर महीने में सुनवाई करेगी. अगर पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई होती है तो क्रिकेटर मोहम्मद शमी व उनके परिवार के लोग भी मुश्किल में पड़ सकते हैं.

आधी रात को शमी के घर से हसीन जहां को किया गया था गिरफ्तार
Loading...

गौरतलब है कि क्रिकेटर मोहम्मद शमी का अपनी पत्नी हसीन जहां से विवाद चल रहा है. हसीन जहां 28 अप्रैल को बेटी व मेड के साथ अमरोहा स्थित ससुराल पहुंची और घर के अंदर दाखिल हो गईं. इस दौरान ससुराल वालों से उनकी कहासुनी भी हुई. आरोप है कि आधी रात को अमरोहा के डिडौली थाने की पुलिस शमी के घर पहुंची और हसीन जहां को बेटी व मेड के साथ जबरन थाने ले आई. हसीन जहां को रात के वक्त पुलिस जीप में बैठाकर थाने लाने और थाने के बाहर हसीन जहां व पुलिस वालों में तकरार की तमाम तस्वीरें व वीडियो भी वायरल हो चुके हैं. हसीन जहां ने आधी रात को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी.

रिपोर्ट - सर्वेश दुबे 

ये भी पढ़ें:

'शिकायत करने पर उन्नाव रेप पीड़िता की तरह हमारा भी एक्सीडेंट करा दिया तो?'

प्रियंका के आदेश पर उन्नाव रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए उपवास कर रहे कांग्रेसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 4:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...