लाइव टीवी

UPCA में भ्रष्टाचार को लेकर याचिका पर हाईकोर्ट ने BCCI से मांगी रिपोर्ट

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 6, 2020, 8:50 AM IST
UPCA में भ्रष्टाचार को लेकर याचिका पर हाईकोर्ट ने BCCI से मांगी रिपोर्ट
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) का गठन लोढ़ा कमेटी की रिपोर्ट के अनुरूप न होने व अनियमतिता को लेकर दाखिल याचिका पर बीसीसीआई से एक सप्ताह में रिपोर्ट तलब की है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने बीसीसीआई (BCCI) के अधिवक्ता कुणाल रवि सिंह से यह रिपोर्ट हलफनामे के माध्यम से दाखिल करने को कहा है. यह आदेश न्यायमूर्ति बिश्वनाथ सोमद्दर एवं न्यायमूर्ति डॉ. वाईके श्रीवास्तव की खंडपीठ ने अविनाश कुमार राय की ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है.

  • Share this:
प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) का गठन लोढ़ा कमेटी की रिपोर्ट के अनुरूप न होने व अनियमतिता को लेकर दाखिल याचिका पर बीसीसीआई (BCCI) से एक सप्ताह में रिपोर्ट तलब की है. हाईकोर्ट ने बीसीसीआई के अधिवक्ता कुणाल रवि सिंह से यह रिपोर्ट हलफनामे के माध्यम से दाखिल करने को कहा है. यह आदेश न्यायमूर्ति बिश्वनाथ सोमद्दर एवं न्यायमूर्ति डॉ. वाईके श्रीवास्तव की खंडपीठ ने अविनाश कुमार राय की ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है.

याचिका में यूपीसीए के गठन पर ही सवाल उठाया गया है. कहा गया है कि यूपीसीए का गठन लोढ़ा कमेटी की सिफारिश के मुताबिक नहीं है. कहा गया है कि यूपीसीए का आर्टिकिल ऑफ एसोसिएशन और इसकी चयन समितियां भी लोढा कमेटी की रिपोर्ट के अनुरूप नहीं हैं.

सोसाइटी का फंड कंपनी को ट्रांसफर, मगर कोई अनुमति नहीं ली गई

यह भी कहा गया है कि यूपीसीए पहले सोसाइटी में रजिस्टर्ड था, जो अब कंपनी एक्ट में रजिस्टर्ड है. साथ ही सोसाइटी का फंड कंपनी को ट्रांसफर कर दिया गया और इसके लिए नियमानुसार कोई अनुमति भी नहीं ली गई. सुनवाई के बाद खंडपीठ ने याचिका में पक्षकार बीसीसीआई से एक सप्ताह में रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है.

ये भी पढ़ें:

फर्जी मार्कशीट केस में बीजेपी MLA के खिलाफ आरोप तय, यूनिवर्सिटी में जो सब्जेक्ट ही नहीं, उसमें मिले 70 नंबर

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए गए के परासरन, जानिए- कौन कौन है इसमें शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 8:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर