कोरोना संक्रमण को लेकर HC में अहम सुनवाई आज, योगी सरकार को पेश करनी है रिपोर्ट

UP: कोरोना संक्रमण को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज अहम सुनवाई है. (File Photo)

UP: कोरोना संक्रमण को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज अहम सुनवाई है. (File Photo)

Allahabad High Court News: इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज यूपी में कोरोना संक्रमण को लेकर अहम सुनवाई होनी है. योगी सरकार आज अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. बता दें इसी मामले में पिछली सुनवाइ पर हाईकोर्ट ने आक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत को आपराधिक कृत्य बताया था.

  • Share this:

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में आज कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Corona Infection) को लेकर कायम जनहित याचिका (PIL) पर सुनवाई होनी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की डिविजन बेंच सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई करेगी. आज यूपी सरकार (UP Government) कोविड लेकर उठाए गए कदमों की कोर्ट को जानकारी देगी. सरकार अदालत में अनुपालन रिपोर्ट भी पेश करेगी. बता दें पिछली सुनवाई पर एडिशनल एडवोकेट जनरल ने जवाब दाखिल करने की कोर्ट से मोहलत मांगी थी.

कोविड मरीजों को ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं मिलने पर हाईकोर्ट ने तल्ख टिप्पणी की थी. कोर्ट ने आक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत को आपराधिक कृत्य बताया था. हाईकोर्ट ने तल्ख़ टिप्पणी करते हुए कहा था यह किसी नरसंहार से कम नहीं है. कोर्ट ने ज़िम्मेदार अफसरों से 48 घंटे के अंदर हकीकत का पता लगाकर कार्रवाई करने को कहा था.

पंचायत चुनाव में काउंटिंग सेंटर्स के सीसीटीवी फुटेज होंगे पेश

आज पंचायत चुनाव में काउंटिंग सेंटर्स के सीसीटीवी फुटेज भी अदालत में पेश किए जाएंगे. हाईकोर्ट ने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, गाजियाबाद, मेरठ,गौतम बुद्धनगर, और आगरा जिलों के काउंटिंग सेंटर्स के सीसीटीवी फुटेज मांगा है. बता दें पंचायत चुनाव की काउंटिंग में कोविड प्रोटोकॉल का पालन न होने से कोर्ट सख्त है. हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच कोविड के बढ़ते संक्रमण की मानिटरिंग कर रही है. जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजीत कुमार की डिवीजन बेंच में मामले की सुनवाई होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज