जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद की बढ़ी मुश्किलें, सात गुर्गे दूसरी जेलों में शिफ्ट
Allahabad News in Hindi

जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद की बढ़ी मुश्किलें, सात गुर्गे दूसरी जेलों में शिफ्ट
अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद (फाइल फोटो) के सात गुर्गों को यूपी की विभिन्न जेलों में शिफ्ट किया गया.

डीआईजी जेल बी आर वर्मा के मुताबिक नैनी सेंट्रल जेल (Naini Central Jail) से ट्रांसफर किए गए कैदियों पर जेल प्रशासन के विरुद्ध दूसरे कैदियों को उकसाने व गुटबाजी करने का आरोप है.

  • Share this:
प्रयागराज. गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmad) की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. अतीक अहमद के गुर्गों के खिलाफ अब पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. उनके खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में प्रयागराज (Prayagraj) के नैनी सेंट्रल जेल (Naini Central Jail) में बंद उसके सात गुर्गों (henchmen) को प्रदेश की अलग-अलग जेलों में भेज दिया गया है. फिलहाल अतीक के गुर्गों को प्रशासनिक आधार पर जेल के नियमों के तहत दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है.

इन सात गुर्गों को किया गया शिफ्ट

डीएम प्रयागराज भानु चंद्र गोस्वामी के आदेश पर अलग-अलग जेलों में बाहुबली अतीक अहमद के गुर्गों को ट्रांसफर किया गया है. नैनी सेंट्रल जेल प्रशासन ने जेल में बंद सलमान और फारुख को जिला कारागार कौशांबी भेजा है. इसके साथ ही अकरम नाम के कैदी को नैनी सेंट्रल जेल से बांदा जिला जेल में ट्रांसफर किया गया है. जबकि बच्चा पासी को नैनी सेंट्रल जेल से प्रतापगढ़ जिला जेल में शिफ्ट किया गया है. वहीं अशरफ और फरहान को जिला जेल चित्रकूट भेजा गया है. एक अन्य कैदी पंकज को मिर्जापुर जिला जेल भेज दिया गया है.



दूसरे कैदियों को उकसाते थे
डीआईजी जेल बी आर वर्मा के मुताबिक नैनी सेंट्रल जेल से ट्रांसफर किए गए कैदियों पर जेल प्रशासन के विरुद्ध दूसरे कैदियों को उकसाने व गुटबाजी करने का आरोप है. इसके साथ ही जेल नियमों के तहत तलाशी लेने का भी ये कैदी लगातार विरोध कर रहे थे. नैनी सेंट्रल जेल से दूसरी जेलों में शिफ्ट किए गए कैदियों पर कारागार कर्मियों को धमकाने का भी आरोप है.

इसी 3 जुलाई को अतीक का भाई चढ़ा था पुलिस के हत्थे

गौरतलब है कि तीन जुलाई को ही पुलिस ने अतीक के भाई एक लाख के इनामी पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जिसे बाद में रिमांड पर लेकर पुलिस ने उसकी लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद की थी. इसके साथ ही पुलिस ने हाल ही में अतीक के 2 लाइसेंसी असलहे भी बरामद किए थे, जिनके लाइसेंस 2017 में जिलाधिकारी ने निरस्त कर दिए थे. लाइसेंस निरस्त होने के बाद भी अतीक अहमद द्वारा इन असलहों को जमा नहीं कराया गया था. इसके साथ ही साथ दो मामलों में धूमनगंज थाने में हाल के दिनों में अतीक अहमद के कई गुर्गों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमे भी दर्ज किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading