लाइव टीवी

प्रयागराज में पीएम मोदी 27 हजार दिव्यांगों-बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण, बनेगा वर्ल्ड रिकार्ड
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 28, 2020, 9:36 PM IST
प्रयागराज में पीएम मोदी 27 हजार दिव्यांगों-बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण, बनेगा वर्ल्ड रिकार्ड
प्रयागराज में सैंड से उकेरी गई पीएम मोदी की प्रतिमा

पीएम मोदी कुछ दिव्यांगों व बुजुर्गों को खुद अपने हाथों से उपकरण देंगे. इसके अलावा करीब तीन सौ दिव्यांगों से वह कुछ देर बातचीत करेंगे और साथ ही उनके साथ ग्रुप फोटोग्राफ्स भी खिंचाएंगे

  • Share this:
प्रयागराज. पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार 29 फरवरी को प्रयागराज (Prayagraj) के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी 27 हजार दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण बांटेंगे. इस आयोजन में एक साथ इतने लोगों को सहायता उपकरण बांटे जाने का वर्ल्ड रिकार्ड (world record) भी बनेगा. पीएम मोदी प्रयागराज की धरती से लोगों को स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण और समरसता का भी संदेश देंगे. साथ ही दिव्यांगों और बुजुर्गों से बातचीत कर उनका मनोबल भी बढ़ायेंगे.

पीएम के कार्यक्रम में पॉलीथीन का नहीं होगा प्रयोग
पीएम मोदी के कार्यक्रम में पॉलीथीन का कोई प्रयोग नहीं किया जायेगा. लोगों के पानी पीने के लिए पानी की बोतलें भी इस्तेमाल नहीं होंगी. इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर 5500 मिट्टी के घड़े लगाये गए है. संगम के परेड ग्राउण्ड में पीएम के कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस कार्यक्रम को लेकर परेड ग्राउण्ड में जर्मन हैंगर तकनीक के पांच बड़े पंडाल बनाए गए हैं. जिसमें अस्सी हज़ार से ज़्यादा लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई हैं. कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ ही यूपी की गवर्नर आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही केन्द्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत और नरेन्द्र सिंह तोमर पहले ही प्रयागराज पहुंच गए हैं. पीएम मोदी दिव्यांगों और बुजुर्गों के इस कुंभ में शामिल होने के लिए 29 फरवरी को सुबह 11 बजे प्रयागराज के बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

पीएम मोदी तीन सौ दिव्यांगों से करेंगे अलग से मुलाकात और बातचीत



पीएम मोदी कुछ दिव्यांगों व बुजुर्गों को खुद अपने हाथों से उपकरण देंगे. इसके अलावा करीब तीन सौ दिव्यांगों से वह कुछ देर बातचीत करेंगे और साथ ही उनके साथ ग्रुप फोटोग्राफ्स भी खिंचाएंगे. पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किये गए हैं. कार्यक्रम स्थल पर 126 सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं. इसके साथ ही बगैर अनुमति ड्रोन के संचालन पर भी रोक लगा दी गई है. पुलिस और पीएसी के साथ दस कंपनी पैरा मिलिट्री फ़ोर्स लगाई गई है. मंच और आसपास की जगह की निगहबानी एसपीजी सीधे तौर पर कर रही है. पीएम मोदी इस मौके पर लोगों को संबोधित भी करेंगे. परेड ग्राउण्ड में पीएम दुनिया में किसी भी जगह दिव्यांगों व बुजुर्गों को इतनी संख्या में पहले कभी उपकरण नहीं बांटे गए. इस आयोजन को गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में भी जगह मिलनी तय है. इस आयोजन को सफल बनाने के लिए दस हजार से ज्यादा सरकारी कर्मचारी और एनएसएस के छात्र-छात्राओं को भी लगाया गया है. पीएम मोदी प्रयागराज के बाद चित्रकूट के लिए रवाना हो जायेंगे.

ये भी पढ़ें- PM मोदी कल बुंदेलखण्ड को देंगे बड़ी सौगात, जानिए पूरा शेड्यूल


आजम के जेल जाने से खुश है ये अफसर, कहा- मुझे जबरन भेजा था जेल...


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 9:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर