जबरन धर्म परिवर्तन के मामले में चर्च के बिशप समेत 3 के खिलाफ केस दर्ज

चर्च में काम करने वाले कर्मचारियों का आरोप है था कि उन पर जबरन ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है. ऐसा न करने पर नौकरी से निकाले की धमकी दी गई और उनका वेतन भी रोक लिया गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 10:44 PM IST
जबरन धर्म परिवर्तन के मामले में चर्च के बिशप समेत 3 के खिलाफ केस दर्ज
धऱ्म परिवर्तन के मामले में केस दर्ज (प्रतीकात्मक फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 10:44 PM IST
यूपी के प्रयागराज में धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में बिशप पीटर बलदेव सहित 3 पर केस दर्ज हो गया है. ये मामला डायोसिस ऑफ़ लखनऊ चर्च ऑफ़ नॉर्थ इंडिया का है. जहां सालों से काम कर रहे नियमित कर्मचारियों ने पीटर बलदेव सहित अन्य पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया था.

न्यूज18 पर खबर दिखाए जाने के बाद प्रयागराज पुलिस हरकत में आई और उसने केस दर्ज किया. दरअसल चर्च में काम करने वाले कर्मचारियों का आरोप है था कि उन पर जबरन ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है. ऐसा न करने पर नौकरी से निकाले की धमकी दी गई और उनका वेतन भी रोक लिया गया.

सिविल लाइंस थाने में पीटर बलदेव सहित अन्य के खिलाफ तहरीर दी गई थी. सिविल लाइंस थाने में ये केस दर्ज हुआ. एसएसपी अतुल शर्मा ने धर्म परिवर्तन के मामलें का संज्ञान लेते हुए दिया था जांच के आदेश दे दिए हैं.

ये भी पढ़ें:

अंतिम संस्कार से पहले जिंदा हो गया मरीज

ही नहीं OBC से SC में आने को तैयार हुईं ये 17 जातियां!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 8:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...