आम सहमति बनना संभव नहीं, सुप्रीम कोर्ट ही सुलझाए अयोध्या विवाद: महंत नरेंद्र गिरी

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित मध्यस्थता पैनल असफल हो गया है इसलिए सुप्रीम कोर्ट ही यह विवाद सुलझाए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 20, 2019, 9:16 PM IST
आम सहमति बनना संभव नहीं, सुप्रीम कोर्ट ही सुलझाए अयोध्या विवाद: महंत नरेंद्र गिरी
आम सहमित बनना संभव नहीं, सुप्रीम कोर्ट ही सुलझाए अयोध्या विवाद: महंत नरेंद्र गिरी (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 20, 2019, 9:16 PM IST
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित मध्यस्थता पैनल असफल हो गया है. उन्होंने कहा है कि मध्यस्थता के जरिए अब राम मंदिर विवाद सुलझने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं. महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए अब आम सहमति बनना भी संभव नहीं है.

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि यदि वास्तव में अयोध्या विवाद को सुलझाना है तो सुप्रीम कोर्ट को मध्यस्थता पैनल में अयोध्या के प्रमुख संतों और मुस्लिम धर्मगुरुओं को शामिल करना चाहिए. तभी इस समस्या का कोई समाधान हो सकता है. उन्होंने कहा है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद भी अयोध्या विवाद को हल करने के लिए सुलह समझौता कराने में असफल रहा है.

अयोध्या विवाद पर फैसला टालना कतई उचित नहीं
महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि चूंकि सभी पक्षों को सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सर्वमान्य है इसलिए अब सुप्रीम कोर्ट को ही इस मामले में फैसला दे देना चाहिए. उन्होंने कहा है कि अयोध्या विवाद पर फैसला टालना और मध्यस्थता के लिए समय-सीमा बढ़ाया जाना कतई उचित नहीं है.

रिपोर्ट – सर्वेश दुबे 
First published: July 20, 2019, 8:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...