जेट एयरवेज ने शुरू की इलाहाबाद से लखनऊ और पटना के लिए उड़ानें

उड़ान में कुल 171 यात्रियों ने हवाई यात्रा की जिसमें इलाहाबाद से लखनऊ के लिए 64 यात्रियों ने, जबकि लखनऊ से इलाहाबाद के लिए 39 यात्रियों ने हवाई यात्रा की.


Updated: June 14, 2018, 11:28 PM IST
जेट एयरवेज ने शुरू की इलाहाबाद से लखनऊ और पटना के लिए उड़ानें
इलाहाबाद से लखनऊ और पटना के लिए उड़ानें शुरू

Updated: June 14, 2018, 11:28 PM IST
विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने भारत सरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) – उड़ान के तहत इलाहाबाद से लखनऊ और पटना के लिए उड़ानें गुरुवार को शुरू कीं. जेट एयरवेज इलाहाबाद-लखनऊ और इलाहाबाद-पटना मार्ग पर 72 सीटों वाले एटीआर 500 विमान का उपयोग कर रही है.

यहां बम्हरौली हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने कहा,
"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि इस देश का हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई जहाज पर उड़े। आरसीएस के तहत यह सपना पूरा होने जा रहा है.
"

उन्होंने कहा, "आरसीएस के तहत पहले दौर की बोली में प्रदेश के दो शहर आगरा और कानपुर के लिए बोली लगी थी. वहीं दूसरे दौर की बोली में 22 रूट चुने गए हैं जिसमें 9 हवाईअड्डे उत्तर प्रदेश के हैं." मंत्री ने कहा,
"इलाहाबाद से और 13 उड़ानें शुरू होनी हैं. हम सिविल एयरपोर्ट के टर्मिनल के निर्माण की समीक्षा कर रहे हैं और हमारा लक्ष्य है कि हम इसे आगामी नवंबर तक पूरा कर लें."
जेट एयरवेज के डिप्टी सीईओ अमित अग्रवाल ने कहा कि इलाहाबाद जेट एयरवेज का 46वां घरेलू गंतव्य बन गया है. कंपनी 16 जून को इलाहाबाद से नागपुर और इलाहाबाद से इंदौर के लिए उड़ानें शूरू कर रही है.

उन्होंने बताया कि ये उड़ानें शुरू होने से इलाहाबाद के लोग नागपुर, इंदौर और लखनऊ होते हुए मुंबई जा सकेंगे। इसी तरह, यहां के लोग इंदौर और पटना होते हुए बेंगलूरू जा सकेंगे।

अग्रवाल ने बताया कि इलाहाबाद से लखनऊ, पटना, इंदौर और नागपुर के लिए सप्ताह में तीन दिन उड़ानों का परिचालन किया जाएगा. प्रत्येक उड़ान में 50 प्रतिशत (36 सीटें) आरसीएस के तहत होंगी.

गुरुवार से शुरू हुई उड़ान में कुल 171 यात्रियों ने हवाई यात्रा की जिसमें इलाहाबाद से लखनऊ के लिए 64 यात्रियों ने, जबकि लखनऊ से इलाहाबाद के लिए 39 यात्रियों ने हवाई यात्रा की. वहीं पटना से केवल 18 यात्री विमान से इलाहाबाद आए, जबकि इलाहाबाद से पटना के लिए 50 यात्री रवाना हुए.

उल्लेखनीय है कि सरकार ने आरसीएस के तहत आरक्षित सीटों के हवाई किराए सीमित कर रखे हैं. इसके तहत जहां इलाहाबाद से पटना का हवाई किराया 2,060 रुपये है, वहीं इलाहाबाद से लखनऊ का किराया 1,470 रुपये है.

इसी तरह, इलाहाबाद से इंदौर का किराया 3,240 रुपये पर सीमित किया गया है, जबकि इलाहाबाद से नागपुर का किराया 2,780 रुपये रखा गया है. हालांकि कंपनी इन रूटों पर इससे भी कम किराए पर बुकिंग की पेशकश कर रही है.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 23, 2018 09:21 PM ISTUPPSC पर कसा CBI का शिकंजा, 15 अभ्यर्थियों को नोटिस भेज पूछताछ के लिए बुलाया
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर