Home /News /uttar-pradesh /

jume ki namaz was performed peacefully in praygraj administration and police department showed prompt nodss

प्रयागराजः शांतिपूर्ण ढंग से अदा हुई जुमे की नमाज, मुस्तैद दिखा प्रशासन और पुलिस महकमा

इलाहाबाद में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई. इस दौरान किसी भी जगह बवाल या हिंसा नहीं हुई.

इलाहाबाद में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई. इस दौरान किसी भी जगह बवाल या हिंसा नहीं हुई.

संगम नगरी में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद तीसरे जुमे की नमाज के दौरान किसी भी तरह का कोई बवाल नहीं हुआ. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी चप्पे चप्पे पर पैनी नजर रखे थे.

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा और बवाल के बाद शुक्रवार को तीसरे जुमे को शहर की जामा मस्जिद समेत सभी मस्जिदों में शांतिपूर्ण ढंग से नमाज अदा की गई. 10 जून को अटाला के जिस इलाके में हिंसा हुई थी उस इलाके में भी बड़ी अटाला मस्जिद समेत दूसरी मस्जिदों में नमाजियों ने शांतिपूर्ण ढंग से नमाज अदा की. नमाजियों ने मुल्क के अमन चैन और तरक्की की दुआएं मांगी. इस मौके पर अटाला बड़ी मस्जिद कमेटी के सदस्य मोहम्मद रिजवान अंसारी ने कहा है कि शहर में पूरी तरह से अमन-चैन है. कहीं पर किसी तरह की कोई अशांति की खबर नहीं है.

उन्होंने कहा है कि 10 जून को भी बाहर से आए कुछ लोगों ने गड़बड़ी फैलाने की कोशिश की थी. पुलिस और प्रशासन ने भी धर्म गुरुओं के साथ ही शहर के गणमान्य नागरिकों से अपील की थी कि जुमे की नमाज के बाद लोग अपने घरों को जाएं. कहीं पर लोग भीड़ न लगाएं. इस दौरान नमाज के बाद सभी शांति पूर्वक अपने अपने घरों को लौटे और किसी भी क्षेत्र में लोग इकट्ठे नहीं हुए. इस दौरान चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा और लोगों से नमाज के बाद सीधे घर लौटने की अपील करता दिखा.

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही थी. प्रशासन की अपील और तैयारी का आज असर भी देखने को मिला. पूरे जिले में सकुशल और शांतिपूर्ण ढंग से जुमे की नमाज अदा की गई. हालांकि राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर कन्हैया लाल की निर्मम हत्या किए जाने के बाद जुमे की नमाज को लेकर संवेदनशीलता बढ़ गई थी. इसके मद्देनजर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी विशेष एहतियात बरत रहे थे. डीएम ने चौकी स्तर पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की थी और बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी बल को भी तैनात किया गया था. जिसकी वजह से सब कुछ सामान्य रहा. हिंसा के बाद तीसरे जुमे को भी जुमे की नमाज सामान्य ढंग से सकुशल निपट जाने पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है.

Tags: Allahabad news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर