लाइव टीवी

Lockdown: डिप्टी सीएम केशव मौर्या का एक ही लक्ष्य, प्रयागराज में कोई गरीब भूखा ना सोए
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 9:55 AM IST
Lockdown: डिप्टी सीएम केशव मौर्या का एक ही लक्ष्य, प्रयागराज में कोई गरीब भूखा ना सोए
डिप्टी सीएम केशव मौर्या का एक ही लक्ष्य (file photo)

प्रतिदिन डिप्टी सीएम की ओर से प्रयागराज में साढ़े तीन हजार से चार हजार फूड पैकेट भूखे और जरुरतमंदों को बांटे जा रहे हैं. गौरतलब है कि इन दिनों पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है.

  • Share this:
प्रयागराज. कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बीच जंहा एक तरफ केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान लोगों को जरूरी चीजें उलपब्ध करवाने में जुटी हुई हैं, तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या की ओर से उनके गृह जनपद प्रयागराज में बेसहारा और भूखे लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का कार्य बड़े पैमाने पर शुरु किया गया है. इस कार्य के लिए उपमुख्यमंत्री के सहयोगी दिन रात भोजन तैयार करने और उसे जरुरतमंदों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. भोजन तैयार करने की प्रक्रिया में पूरी तरह से हाइजीन और सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा ध्यान दिया जा रहा है.

प्रतिदिन डिप्टी सीएम की ओर से प्रयागराज में साढ़े तीन हजार से चार हजार फूड पैकेट भूखे और जरुरतमंदों को बांटे जा रहे हैं. गौरतलब है कि इन दिनों पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है. कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए पूरे देश में लॉकडाउन है. लोग घरों में कैद हैं, सड़कें सूनी हैं. लेकिन लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर उन लोगों पर पड़ रहा है जो कि रोज कमाने और खाने वाले लोग हैं. ऐसे लोगों के पास राशन भी लगभग खत्म हो चुका है.

गरीब और वंचित परिवारों की मदद
गरीब और वंचित परिवारों की मदद




कई ऐसे भी लोग हैं जो ट्रेनें और बसें न चलने से पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं. इन लोगों की भूख मिटाने के लिए कई सामाजिक संस्थायें आगे आयी हैं. तो वहीं प्रयागराज से ताल्लुक रखने वाले सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी गरीब और वंचित परिवारों की मदद के लिए सराहनीय पहल की है.



पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में पांच कारीगर पूरी शुद्धता के साथ भोजन बना रहे हैं. जबकि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के सहयोगी दिलीप श्रीवास्तव और अरुण गुप्ता स्वयं इन पैकेट को अपनी देखरेख में पैक करा रहे हैं. इस दौरान कोरोना को लेकर हाइजीन और सोशल डिस्टैंसिंग का भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है. भोजन के पैकेट सही व्यक्तियों तक पहुंचाने के लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण भी अपनी ओर से मदद कर रहा है.

साथ ही भाजपा संगठन से जुड़े लोग भी जरुरतमंदों तक ये भोजन के पैकेट पहुंचा रहे हैं. भोजन तैयार करा रहे डिप्टी सीएम के सहयोगियों के मुताबिक सुबह के समय पूड़ी सब्जी और शाम को तहड़ी और अचार इन पैकेट में भूखे और जरुरतमंद लोगों को दिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

14 दिन क्वारंटीन रहने के बाद ऐक्टिव हुआ COVID-19, लखनऊ की पहली मरीज की सास हुई संक्रमित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 9:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading