लाइव टीवी

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर हो रही सियासत गलत: Dy CM केशव प्रसाद मौर्या

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 8, 2019, 10:47 AM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर हो रही सियासत गलत: Dy CM केशव प्रसाद मौर्या
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर हो रही सियासत गलत

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा है कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी और सरकार दोषियों को सख्त सजा भी दिलाएगी.

  • Share this:
प्रयागराज. उन्नाव गैंगरेप पीड़िता (Unnao Gang Rape) की मौत पर हो रही सियासत को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या (Dy CM Keshav Prasad Maurya) ने अनुचित करार दिया है. उन्होंने कहा है कि सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हर जरुरी कदम उठाएगी. डिप्टी सीएम ने कहा है कि इस मुद्दे पर राजनीतिक दलों को भी दलगत राजनीति से उपर उठकर समस्या के समाधान के बारे में विचार करना चाहिए. उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर गहरा दुख जताते हुए डिप्टी सीएम ने कहा है कि सरकार ने गैंगरेप पीड़िता को बचाने की हरसंभव कोशिश की.

सरकार ने भी गैंगरेप पीड़िता को जलाये जाने की घटना को पूरी गंभीरता से लिया. पीड़िता को इलाज के लिए पहले लखनऊ में भर्ती कराया और बाद में एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजा गया. लेकिन इस बीच गैंग रेप पीड़िता इलाज के दौरान जिन्दगी का जंग हार गई.

दोषियों को कड़ी सजा दिलाएगी सरकार

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा है कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी और सरकार दोषियों को सख्त सजा भी दिलाएगी. उन्होंने उन्नाव के मामले को लेकर सभी राजनीतिक दलों से राजनीति न करने की भी अपील की है. डिप्टी सीएम ने कहा है कि समाज में घट रही ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सभी दलों को एक साथ मिलकर चिन्तन करना चाहिए, ताकि हमारे समाज में दोबारा ऐसी घटनाएं न हों. दरअसल डिप्टी सीएम भाजपा संगठन योजना ग्राम स्वराज अभियान की कार्यशाला में शिरकत करने प्रयागराज पहुंचे थे.

सपा नेताओं ने डीएम आवास पर दिया धरना

वहीं उन्नाव गैंग रेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत के बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा है. गैंगरेप के आरोपियों को सख्त सजा दिलाने की मांग को लेकर शनिवार को समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता प्रयागराज में डीएम आवास के गेट पर धरने पर बैठ गए. सपा एमएलसी वासुदेव यादव और निवर्तमान जिलाध्यक्ष कृष्ण मूर्ति सिंह यादव के नेतृत्व में धरना दे रहे सपा कार्यकर्ताओं ने गैंगरेप के आरोपियों को हैदराबाद एनकाउंटर की तरह ही सजा दिलाये जाने की मांग की.

ये भी पढ़ें:उन्नाव गैंगरेप: विपक्ष की सियासत में प्रियंका का मास्टर स्ट्रोक, बाद में अखिलेश और मायावती...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 10:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर