जानिए आजम खान को 90 केसों में से अब तक कितने मामलों में मिल चुकी है जमानत? कब आ सकते हैं जेल से बाहर?

सपा सांसद आजम खान (File Photo)
सपा सांसद आजम खान (File Photo)

इलाहाबाद हाईकोर्ट में गुरुवार को सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ 2 मुकदमों में सुनवाई हुई. बेटे अब्दुल्ला आजम के पैन कार्ड और पासपोर्ट से जुड़े इन मामले में कोर्ट में बहस हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 7:39 PM IST
  • Share this:
प्रयागराज. कई महीने से सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में परिवार के साथ बंद रामपुर से सपा सांसद मोहम्मद आजम खान (SP Mohd Azam Khan) के जेल से बाहर आने की उम्मीदें बढ़ने लगी हैं. दरअसल आजम खान के खिलाफ दर्ज 90 मामलों में से अब तक 86 मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है. 2 मामले में अभी हाईकोर्ट और 2 में रामपुर जिला कोर्ट को उनकी जमानत पर फैसला लेना है. माना जा रहा है कि ये जमानतें मिलते ही आजम खान अपने परिवार के साथ जेल से बाहर आ जाएंगे. इस बीच आजम खान के 2 मुकदमों की इलाहाबाद हाईकोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई.

11 नवंबर अगली तारीख

बेटे अब्दुल्ला आजम के पैन कार्ड और पासपोर्ट से जुड़े मामले में कोर्ट में बहस हुई. आजम खान पक्ष की कोर्ट में बहस के बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग से पक्ष रख रहे सरकारी वकील ने बहस पूरी करने के लिए समय की मांग की. इस पर कोर्ट से 11 नवंबर अगली सुनवाई की तारीख तय की गई. बता दें अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के आधार पर पैन कार्ड और पासपोर्ट बनवाने का आरोप है.




महीनों से जेल में निरुद्ध हैं आजम खान, पत्नी और बेटा

रामपुर के भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज कराई थी. मामले में रामपुर से सपा सांसद आजम खान, पत्नी ताजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम आरोपी बनाए गए हैं. तीनों ही इस समय सीतापुर जेल में निरुद्ध हैं. जस्टिस सुनीत कुमार की सिंगल बेंच में आज मामले की सुनवाई हुई. दरअसल आजम खान के खिलाफ दर्ज 90 मामलों में अब तक 86 मामलों में जमानत मिल चुकी है. हाईकोर्ट के दो और जिला कोर्ट रामपुर के 2 मुकदमों में जमानत मिलना बाकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज