• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • कुंभ 2019: कांटों के बिस्तर पर सोता है ये साधु, देखने से भी डरते हैं कच्चे दिल वाले लोग

कुंभ 2019: कांटों के बिस्तर पर सोता है ये साधु, देखने से भी डरते हैं कच्चे दिल वाले लोग

कांटों वाले बाबा

कांटों वाले बाबा

बाबा का कहना है कि वह माघ और कुंभ में प्रयागराज आते हैं. इस दौरान चढ़ावे में उन्हें जो भी धन प्राप्त होता है उसको वह मथुरा में गायों की देख-रेख में इस्तेमाल कर लेते हैं.

  • Share this:
    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कुंभ मेले का आयोजन हो रहा है. देश भर से हजारों साधु-संत कुंभ मेले में स्नान करने के लिए पहुंचे हुए हैं. मेले में भांति-भांति के साधु-संत नजर आ रहे हैं, इन्हीं में से एक हैं कांटों वाले बाबा. ये बाबा कांटों के बिस्तर पर लेटे रहते हैं, जिसे देखकर हर कोई सहम जाता है.

    कांटों वाले बाबा, कांटों के बिस्तर पर क्यों सोए रहते हैं, इसके पीछे की वजह काफी हैरान करने वाली है. उनका कहना है कि वह 18 साल की उम्र में किए गए पाप का प्रायश्चित कर रहे हैं. बाबा का कहना है कि जब वह 18 साल के थे तब उन्होंने गलती से गौ हत्या कर दी थी, जिसके बाद से वह प्रायश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं.

    बाबा का कहना है कि वह माघ मेले और कुंभ के दौरान में प्रयागराज आते हैं. इस दौरान चढ़ावे में उन्हें जो भी धन प्राप्त होता है, उसको वह मथुरा में गायों की देख-रेख में इस्तेमाल कर लेते हैं. उनका कहना है कि देश में जहां भी बड़ा धार्मिक आयोजन होता है, वह वहां जरूर जाते हैं.

    बता दें कि कांटों वाले बाबा का असली नाम लक्ष्मण राम है. बाबा लक्ष्मण राम बताते हैं कि कांटों के बिस्तर में सोने से उन्हें दर्द होता है, लेकिन उसे वह सह लेते हैं. बता दें की वह 18 साल की उम्र से ही वह प्रायश्चित कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: कुंभ मेले में कब जाएं, कहां ठहरें और किन नंबरों को हरदम रखें साथ

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज