UP Board : 10वीं व 12वीं के प्रवेश और परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि अब 21 सितंबर
Allahabad News in Hindi

UP Board : 10वीं व 12वीं के प्रवेश और परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि अब 21 सितंबर
यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं में परीक्षा फी भरने की अंतिम तिथि बढ़ाई. (फाइल फोटो)

कक्षा 10 एवं 12 के प्रवेश और परीक्षा शुल्क जमा करने की तारीख बढ़ा दी गई है. अब इन कक्षाओं के छात्र-छात्रा प्रवेश और परीक्षा शुल्क प्राप्त 21 सितंबर तक जमा कर सकेंगे. पहले यह तारीख तारीख 31 अगस्त तय की गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 11:21 PM IST
  • Share this:
इलाहाबाद.  कोरोना संकट के कारण पैदा हुई स्थितियों के बीच विद्यार्थियों के लिए एक अच्छी खबर है. अब उन्हें दसवीं और बारहवीं की परीक्षा या प्रवेश के लिए जमा की जाने वाली राशि के लिए बहुत हड़बड़ाने की जरूरत नहीं है. फी जमा करने की तिथि बढ़ा दी गई है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) कि 2021 में होने वाली हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए अब 30 सितंबर तक आवेदन लिए जाएंगे. बोर्ड की विज्ञप्ति के अनुसार, कक्षा 10 एवं 12 के प्रवेश और परीक्षा शुल्क जमा करने की तारीख बढ़ा दी गई है. अब इन कक्षाओं के छात्र-छात्रा प्रवेश और परीक्षा शुल्क प्राप्त 21 सितंबर तक जमा कर सकेंगे. पहले यह तारीख तारीख 31 अगस्त तय की गई थी.

स्कूलों के लिए निर्देश

संस्थान के प्रधान द्वारा सभी विद्यार्थियों से प्राप्त परीक्षा शुल्क को एकमुश्त चालान के माध्यम से 7 सितंबर के बजाय 21 सितंबर तक कोषागार में जमा कराना होगा. कोषागार में जमा किए गए शुल्क की सूचना और विद्यार्थियों के शैक्षिक विवरणों को परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तिथि अब 30 सितंबर होगी. पहले यह तिथि 21 सितंबर थी. ये सारे परिवर्तन कोविड के कारण पैदा हुई स्थितियों के मद्देनजर बढ़ाया गया है.




विलंब शुल्क के साथ 28 सितंबर तक समय

विज्ञप्ति में कहा गया है कि 21 सितंबर के बाद 100 रुपए विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से कोषागार में 28 सितंबर तक जमा करना होगा. विलंब शुल्क के साथ जमा परीक्षा शुल्क की सूचना और विद्यार्थियों के शैक्षिक विवरण वेबसाइट पर 30 सितंबर तक ऑनलाइन अपलोड करने होंगे. 1अक्टूबर से 5 अक्टूबर 2020 के बीच वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड किए गए विद्यार्थियों के विवरणों की जांच की जाएगी. विद्यार्थियों के विवरणों में किसी प्रकार का संशोधन 6 से 15 अक्टूबर के बीच किया जा सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज