लाइव टीवी

'गधा' लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 15, 2019, 3:28 PM IST
'गधा' लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
पुलिस ने किया लाठीचार्ज

घटना के बाद चीफ प्रॉक्टर ने इन छात्र छात्रों समेत 30-35 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कर्नलगंज थाने में तहरीर दी है. वहीं, इविवि के पीआरओ डॉ. चित्तरंजन कुमार सिंह ने कुछ निष्कासित छात्र उपद्रव करने के इरादे से परिसर में शोर कर रहे थे.

  • Share this:
प्रयागराज. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद के चुनाव का विरोध करने पर मंगलवार को बवाल हो गया. छात्रसंघ बहाली की मांग और छात्र परिषद के विरोध कर रहे छात्रों की प्रॉक्टोरियल बोर्ड से नोकझोंक हो गई. इस दौरान पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया. छात्रसंघ के निवर्तमान पदाधिकारी समेत 11 को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इस दौरान कई छात्र घायल बताये जा रहे है. पथराव के दौरान चार दर्जन से ऊपर गाड़ियों के शीशे टूटे है. विश्वविद्यालय परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

छात्र परिषद के विरोध में सोमवार छात्रों ने केपीयूसी गेट से 'गधा' को लेकर इविवि परिसर में प्रवेश किया था. छात्रों ने कुलपति दफ्तर के सामने गधे को खड़ाकर निर्वाचित छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग की और छात्र परिषद के विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी. इस बीच कर्नलगंज इंस्पेक्टर और छात्रनेता सौरभ सिंह बंटी के बीच झड़प हुई. छात्रों ने कर्नलगंज इंस्टपेक्टर और चीफ प्रॉक्टर को पद से हटाने की मांग को लेकर छात्रसंघ भवन के सामने प्रदर्शन किया. इसके बाद छात्र गधे के साथ परिसर में नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला.

चार दर्जन से ऊपर गाड़ियों के टूटे शीशे
चार दर्जन से ऊपर गाड़ियों के टूटे शीशे


घटना के बाद चीफ प्रॉक्टर ने इन छात्र छात्रों समेत 30-35 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कर्नलगंज थाने में तहरीर दी है. वहीं, इविवि के पीआरओ डॉ. चित्तरंजन कुमार सिंह ने कुछ निष्कासित छात्र उपद्रव करने के इरादे से परिसर में शोर कर रहे थे. छात्र परिषद का चुनाव हर हाल में संपन्न होगा. उन्होंने कहा कि पुलिस ने छात्रों पर हल्का बल प्रयोग किया है.

इनुपट- ज्योति राव

ये भी पढ़ें:

 
Loading...

छात्र को 'कौन बनेगा करोड़पति' से आया फर्जी कॉल, खाते से उड़ गए 40 हजार कैश

प्रतापगढ़: कांग्रेस की पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह ने बीजेपी ज्वाइन की, सीएम योगी ने दिलाई सदस्यता

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 3:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...