Home /News /uttar-pradesh /

Mahant Death Case: इलाहाबाद HC की निगरानी में हो महंत की मौत की जांच, याचिका दायर

Mahant Death Case: इलाहाबाद HC की निगरानी में हो महंत की मौत की जांच, याचिका दायर

UP: इलाहाबाद हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग में हो महंत नरेंद्र गिरी के मौत की जांच (File photo)

UP: इलाहाबाद हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग में हो महंत नरेंद्र गिरी के मौत की जांच (File photo)

Allahabad High Court News: याची अधिवक्ता सहर नकवी की ओर से दाखिल लेटर पिटीशन मुताबिक अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत हुई है. नरेंद्र गिरि की मौत की जांच इलाहाबाद हाईकोर्ट की निगरानी में होना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की संदिग्ध मौत मामले की सीबीआई जांच शुरू होने के बाद इस मामले की जांच अब इलाहाबाद हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग में कराये जाने की मांग को लेकर एक लेटर पिटिशन दाखिल की गई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की महिला अधिवक्ता और सोशल एक्टिविस्ट सहर नकवी की ओर से दाखिल की गई लेटर पिटिशन यानि पत्र याचिका में महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत मामले की सीबीआई जांच हाईकोर्ट की निगरानी में कराये जाने की अपील की गई है. लेटर पिटिशन हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस और रजिस्ट्रार जनरल को ई-मेल के ज़रिये भेजी गई है.

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध स्थिति में मौत की सीबीआई जांच शुरू होने के बाद हाईकोर्ट में दाखिल की गई किसी भी तरह की यह पहली याचिका है. याची अधिवक्ता ने लेटर पिटिशन में यूपी सरकार की ओर से प्रिन्सिपल सेक्रेटरी होम और जांच एजेंसी सीबीआई को पक्षकार भी बनाया गया है. याची अधिवक्ता का कहना है अगर सीबीआई की जांच हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग में होगी तो जांच में और पारदर्शिता आएगी और सीबीआई भी बगैर किसी दबाव के अपनी जांच पूरी कर सकेगी, जिससे महंत नरेंद्र गिरी की मौत का न केवल राजफाश हो सकेगा. बल्कि लोगों के मन में जो तमाम तरह की आशंकाएं हैं उसे भी दूर किया जा सकेगा.

Mahant Narendra Giri Death: आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों से आज होगी पूछताछ, रिमांड पर लेकर CBI टीम नैनी जेल से रवाना

ये कहा गया है याचिका में

याची अधिवक्ता सहर नकवी की ओर से दाखिल लेटर पिटीशन मुताबिक अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत हुई है. नरेंद्र गिरि और उनके मठ व अखाड़े के दुनिया भर में लाखों की संख्या में अनुयायी थे. लाखों लोगों की आस्था महंत नरेंद्र गिरि के साथ जुड़ी हुई थी. वकील सहर नक़वी ने अपनी पत्र याचिका में दलील दी है कि देश की जनता अदालतों पर सिर्फ भरोसा ही नहीं करती, बल्कि न्याय के मंदिरों से उसकी आस्था भी जुड़ी हुई है. कहा गया कि सीबीआई जांच का नतीजा जो भी आएगा, उस पर कुछ लोग यकीन नहीं कर पाएंगे और उस पर सवाल खड़े करेंगे.

Tags: Allahabad high court, CBI investigation, Mahant Death Case, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर