• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Mahant Death Case: महंत नरेंद्र गिरि की समाधि के कुछ घंटे बाद 'बाघंबरी मठ' में हुई चमत्कारी घटना, जानें मामला

Mahant Death Case: महंत नरेंद्र गिरि की समाधि के कुछ घंटे बाद 'बाघंबरी मठ' में हुई चमत्कारी घटना, जानें मामला

Prayagraj: तेज गड़गड़ाहट के साथ गिरी आकाशीय बिजली

Prayagraj: तेज गड़गड़ाहट के साथ गिरी आकाशीय बिजली

Mahant Narendra Giri Death Case: प्रयागराज के बाघम्बरी मठ में 20 सितंबर को हुई थी महंत नरेंद्र गिरि की मौत. दो दिन बाद उन्हें समाधि दिए जाने के कुछ ही देर बाद अचानक तेज गड़गड़ाहट के साथ वज्रपात की घटना ने सबको चौंका दिया.

  • Share this:

प्रयागराज. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत (Mahant Narendra Giri Death Case) जांच सीबीआई ने तेज कर दी है. उधर, महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद श्री मठ बाघंबरी गद्दी में हुई एक घटना की चर्चा हो रही है. महंत नरेंद्र गिरि को समाधि दिए जाने के बाद मठ में एक चमत्कारिक घटना हुई है. जिसको लेकर लोग तरह तरह की चर्चाएं कर रहे हैं. महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत 20 सितंबर को हुई थी. उनका शव कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला था. जिसके दो दिन के बाद 22 सितंबर को महंत नरेंद्र गिरि को समाधि दी गई थी. इसी दिन समाधि देने के 12 घंटे बाद मौसम खराब हुआ और तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी.

यह आकाशीय बिजली मठ के ऊपर लगे धर्म ध्वजा पर गिरी. जिससे मठ के शिखर पर लगे चार धर्म ध्वजा पताकाओं में से एक ध्वज पताका गिर गई. जबकि एक पताका बुरी तरह से झुलस कर फट गई है. जिसे अभी भी साफ तौर पर मठ के शिखर पर देखा जा सकता है. वहीं दो पताकाएं अभी भी पूरी तरह से सुरक्षित हैं. हालांकि पताकाओं के बीच स्थित प्लास्टिक की पानी की टंकी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

UP: योगी सरकार ने प्रमोशन पाने वाले 8 IPS अफसरों को दी तैनाती, आईजी से एडीजी बने अमिताभ यश

मठ में रहने वाले सेवादार इसे ही चमत्कारिक घटना मान रहे हैं. लोगों के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि एक पुण्य आत्मा थे. दीन दुखियों की हमेशा मदद करते थे. इसलिए श्री मठ बाघंबरी गद्दी पर आकाशीय बिजली गिरने के बाद कोई नुकसान नहीं हुआ. बाघंबरी गद्दी में हुई इस घटना को लेकर मठ में रहने वाले लोगों से लेकर बाहर तक के लोगों में इसकी चर्चा तेज हो गई है. इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने संत समाज के आग्रह पर सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. महंत नरेंद्र गिरि की मौत की घटना से संत समाज स्तब्ध है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज