Phulpur Bypoll result: फूलपुर में सपा के नागेन्द्र पटेल के सिर बंधा जीत का सेहरा

Phulpur by Election Result 2018 (फूलपुर इलेक्शन रिजल्ट २०१८): नागेन्द्र सिंह पटेल को 3, 42,796 वोट मिले जबकि बीजेपी के कौशलेन्द्र को 2, 83, 183 मत प्राप्त हुए.

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 5:18 PM IST
Phulpur Bypoll result: फूलपुर में सपा के नागेन्द्र पटेल के सिर बंधा जीत का सेहरा
फूलपुर से सपा के नागेन्द्र सिंह पटेल जीते
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 5:18 PM IST
इलाहाबाद की फूलपुर लोकसभा सीट उपचुनाव में जीत का सेहरा समाजवादी पार्टी के नागेन्द्र सिंह पटेल के सिर बंधा. नागेन्द्र पटेल ने बीजेपी के कौशलेन्द्र सिंह पटेल को 59,613 वोटों से हराया. नागेन्द्र सिंह पटेल को 3, 42,796 वोट मिले जबकि बीजेपी के कौशलेन्द्र को 2, 83, 183 मत प्राप्त हुए. निर्दलीय अतीक अहमद तीसरे नंबर पर रहे. कांग्रेस के मनीष मिश्रा 19, 334 मतों के साथ चौथे नंबर पर रहे.

जीत के बाद नागेन्द्र सिंह पटेल ने न्यूज18 से बातचीत में उन्होंने जीत का श्रेय समाजवादियों को दिया. उन्होंने कहा कि यह जीत समाजवादियों की जीत है. जीतना भी हो सकेगा वे जनता के विकास के लिए काम करेंगे. उन्होंने बसपा के समर्थन को भी जीत के लिए अहम बताया.

नागेन्द्र सिंह पटेल ने कहा, “ बहनजी का भी बहूत आशीर्वाद था. एक ही विचारधारा के लोग साथ आए और हमारी जीत हुई. जीत का श्रेय अखिलेशजी, बहन मायावतीजी और फूलपुर की जनता को देता हूं.”

इस बीच समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जीत का जबरदस्त तरीके से जश्न भी मनाया. वहीं बीजेपी खेमे में सन्नाटा पसरा दिखा. हार के बाद पार्टी समीक्षा की बात कर रही है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आगे हम अपनी रणनीति को फिर से तैयार करेंगे.

UP By-Election Result 2018 Live Updates

गौरतलब है कि फूलपुर की सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है. लेकिन 2014 में पहली बार केशव प्रसाद मौर्य ने फूलपुर सीट बीजेपी के खाते में दिलाई थी. मोदी लहर में केशव ने यहां पर बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. इस बार कौशलेन्द्र सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाकर बीजेपी ने वोटों के ध्रुवीकरण की कोशिश की थी. लेकिन सपा-बसपा के गठजोड़ के आगे बीजेपी नहीं टिक सकी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर