मिशन यूपी: 'वोट' के लिए 'बोट के जरिए' मां गंगा के सहारे प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी की फाइल फोटो
प्रियंका गांधी की फाइल फोटो

दरअसल प्रियंका गांधी सोमवार से मोटरबोट के जरिए पूर्वी उत्तर प्रदेश में चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगी. वे गंगा के रास्ते प्रयागराज से पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगी.

  • Share this:
कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी सोमवार को प्रयागराज से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगी. वह रविवार शाम प्रयागराज पहुंचीं. इससे पहले उन्होंने यूपी के लोगों को एक खुला पत्र लिखकर प्रदेश की राजनीति को बदलने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा, 'गंगाजी उत्तर प्रदेश का सहारा हैं और मैं भी गंगाजी के सहारे हूं. गंगाजी के सहारे ही आप लोगों के बीच पहुंचूंगी.'

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस को बड़ा झटका, भीम आर्मी ने समर्थन से किया इनकार

दरअसल प्रियंका गांधी सोमवार से मोटरबोट के जरिए पूर्वी उत्तर प्रदेश में चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगी. वे गंगा के रास्ते प्रयागराज से पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगी. इस दौरान प्रियंका रास्ते में पड़ने वाले गांवों, कस्बों और शहरों के लोगों से मुलाकात करेंगी. प्रियंका छोटी-छोटी सभाओं को भी संबोधित करेंगी.



इन जातियों को साधने की कोशिश
प्रियंका गांधी अपने इस दौरे से बिंद, केवट, मल्लाह व निषाद समेत कई जातियों को साधने का प्रयास करेंगी. गंगा के किनारे प्रमुख रूप से इन्हीं जातियों के लोग रहते हैं, जिनका भावनात्मक जुड़ाव भी गंगा से काफी रहता है. प्रियंका सोमवार सुबह 9.30 बजे प्रयागराज से अपने जनसंपर्क अभियान शुरू करेंगी. यह यात्रा जलमार्ग से होगी. वह मोटरबोट पर स्टूडेंट्स के एक प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करेंगी. यात्रा के दौरान प्रियंका सीमा पर शहीद हुए जवानों के परिजन से भी मिलेंगी. इसका मकसद यह संदेश देना है कि पाकिस्तान को जवाब देने के लिए सीमा पर उठाए जा रहे क़दमों में कांग्रेस पूरी तरह सरकार के साथ है.

'प्रियंका के आने से कांग्रेस हुई मजबूत, लेकिन एयर स्ट्राइक के बाद BJP का बढ़ा ग्राफ'

2014 में मोदी ने गंगा को रखा था केंद्र में
गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से जीते पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत गंगा को केंद्र में रखकर की थी. तब मोदी ने कहा था, 'मैं यहां आया नहीं हूं, मां गंगा ने बुलाया है. गंगा को स्वच्छ करने का नमामि गंगे कर्यक्रम मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है.'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज