Lok sabha election 2019: इलाहाबाद से रीता जोशी तो प्रतापगढ़ से संगमलाल आगे

इलाहाबाद संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ रीता जोशी बहुगुणा पिछले तीन दशक से ज्यादा समय से सक्रिय राजनीति में हैं. वे शहर की पहली निर्वाचित महिला मेयर रह चुकी हैं.

News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 2:36 PM IST
Lok sabha election 2019: इलाहाबाद से रीता जोशी तो प्रतापगढ़ से संगमलाल आगे
रीता जोशी और संगमलाल
News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 2:36 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 में मतदान जारी है. शुरुआती रूझान में भाजपा उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी का इलाहाबाद से तो प्रतापगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी संगमलाल गुप्ता की जीत पक्की मानी जी रही है. रीता इलाहाबाद से 63,358‬ वोट से आगे चल रही हैं. वह 178234 वोटों के साथ पहले नंबर पर हैं. वहीं, सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी राजेंद्र प्रताप सिंह पटेल 114876 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर है. वहीं, प्रतापगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी संगमलाल गुप्ता आगे 87,735 वोट से आगे चल रहे हैं. वह 278332 वोटों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं. वहीं, दूसरे स्थान पर महागठबंधन के अशोक त्रिपाठी 190597 वोटों के साथ दूसरे पायदान पर बने हुए हैं.

इलाहाबाद संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ रीता जोशी बहुगुणा पिछले तीन दशक से ज्यादा समय से सक्रिय राजनीति में हैं. वे शहर की पहली निर्वाचित महिला मेयर रह चुकी हैं. वर्तमान में योगी कैबिनेट में अहम विभागों की कैबिनेट मंत्री का जिम्मा उनके पास है. बीजेपी ने उन्हें इलाहाबाद सीट से प्रत्याशी बनाया है. यह सीट उनके पिता स्वर्गीय हेमवती नंदन बहगुणा और मां स्वर्गीय कमला बहुगुणा की कर्मस्थली रही है.

इलाहाबाद सीट पर बीजेपी के साथ ही कांग्रेस से भाजपा के बागी योगेश शुक्ला और सपा-बसपा गठबंधन से राजेन्द्र सिंह पटेल समेत 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं. डॉ रीता जोशी बहुगुणा इस चुनावी समर को जीतने के लिए जी तोड़ मेहनत भी कर रही हैं. उनकी दिनचर्या की अगर बात करें तो वे सुबह पांच बजे ही उठ जाती हैं. उसके बाद साढ़े सात बजे तक नाश्ते की टेबल पर परिवार के सदस्यों के साथ नाश्ता और चुनाव को लेकर चर्चा करती हैं. जिसके बाद चुनाव में लगे कोर कमेटी के लोगों से थोड़ी देर दिन भर के कार्यक्रमों पर चर्चा होती है. इसके बाद नीचे कार्यकर्ताओं के बीच रीता जोशी आ जाती हैं.

डॉ रीता बहुगुणा जोशी का कहना है कि उन्हें हर जाति और वर्ग का पूरा सहयोग और समर्थन भी मिल रहा है. उनके मुताबिक इलाहाबाद सीट पर लोगों की पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा को लेकर जो भी समस्यायें हैं उसे जीतने के बाद प्राथमिकता के आधार पर दूर करुंगी.

ये भी पढ़ें:

Chandauli Election Result 2019: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय आगे

Gorakhpur Election Result 2019: बड़ी जीत की ओर बीजेपी के रवि किशन
जयाप्रदा बोलीं- आज का दिन मोदी के नाम, भगवान पूरी करेंगे मनोकामना

नतीजों से ठीक पहले मायावती ने फिर जताई पीएम बनने की इच्छा

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...