होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

प्रयागराज में लव जिहाद; मुस्लिम युवक ने धर्म छुपाकर हिंदू लड़की का बनाया आपत्तिजनक वीडियो, जानें मामला

प्रयागराज में लव जिहाद; मुस्लिम युवक ने धर्म छुपाकर हिंदू लड़की का बनाया आपत्तिजनक वीडियो, जानें मामला

इलाहाबाद में सोशल मीडिया पर युवक ने खुद को हिंदू बताकर हिंदू लड़की से दोस्ती की.

इलाहाबाद में सोशल मीडिया पर युवक ने खुद को हिंदू बताकर हिंदू लड़की से दोस्ती की.

Prayagraj News: लड़की ने विरोध शुरू किया तो सोनू ने युवती को धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा. सोनू का कहना था कि यदि वह धर्म बदल लेगी तो उसके घरवाले उसे अपना लेंगे. जब लड़की ने इससे इनकार किया तो उन्होंने उसके साथ मारपीट की.

हाइलाइट्स

सोनू उर्फ अनुज प्रताप सिंह का असली नाम अनुज उर्फ मोहम्मद आलम है.
अश्लील वीडियो के आधार पर लड़की को ब्लैकमेल किया.

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश में संगम नगरी प्रयागराज में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर एक मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर हिंदू लड़की से दोस्ती की. समय के साथ दोस्ती प्यार में बदली और शारीरिक संबंध बनाने के बाद शादी की. अब वह युवक धोखे से उसे छोड़कर भाग गया है. लव जिहाद का यह पूरा मामला कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मोड़ गंज इलाके का है.

प्रदेश के बलिया जिले की युवती की पहचान सोशल मीडिया क्लब हाउस के माध्यम से सोनू उर्फ अनुज प्रताप सिंह से हुई थी. मुलाकात के बाद बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ा और धीरे-धीरे लड़की और सोनू की दोस्ती गहरी हो गई. एक दिन लड़की जब काशी विश्वनाथ दर्शन करने गई तो सोनू भी उसके साथ गया. सोनू ने लड़की से कहा कि वह उससे बहुत प्यार करता है और शादी भी करना चाहता है. शादी का वादा कर सोनू ने लड़की के साथ शारीरिक संबंध बना लिए. लड़की जब तीन माह की प्रेग्नेंट हुई तो यह बात सोनू को पता चली.

गर्भपात और धर्म परिवर्तन
सोनू उर्फ अनुज प्रताप सिंह उसने गर्भपात कराने का प्लान बनाया. वह लड़की को शादी का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बहाने ले गया और उसे किसी पदार्थ में गर्भनिरोधक गोलियां खिला दी. कुछ दिनों के बाद अनुज प्रताप सिंह लड़की को अपने घर ले गया. यहां, लड़की के पैरों तले जमीं खिसक गई, जब उसे पता चला कि वह हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम धर्म का है. इस पर लड़की ने विरोध शुरू किया तो सोनू ने युवती को धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा. सोनू का कहना था कि यदि वह धर्म बदल लेगी तो उसके घरवाले उसे अपना लेंगे. जब लड़की ने इससे इनकार किया तो उन्होंने उसके साथ मारपीट की.

कोर्ट मैरिज और फिर आपत्तिजनक वीडियो
लड़की ने दबाव में आकर सोनू से शादी कर ली लेकिन मुसीबतों का सिलसिला यहीं नहीं रूका. सोनू के भाइयों ने भी लड़की के साथ जोर जबरदस्ती की. लड़की के साथ कई बार मारपीट की गई और उसके आपत्तिजनक वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल भी किया. जांच पड़ताल में पता चला कि सोनू उर्फ अनुज प्रताप सिंह का असली नाम अनुज उर्फ मोहम्मद आलम पिता का नाम महमूद मुस्लिम कोर्ट मैरिज के सर्टिफिकेट पर दर्ज है. मोबाइल में रिकॉर्ड किए गए आपत्तिजनक वीडियो के आधार पर लड़की को ब्लैकमेल कर बार-बार मोहम्मद आलम और उसके भाई घिनौनी हरकतें कर रहे थे. इसके बाद किसी तरीके से बचाव करते हुए लड़की थाने पहुंचती और आपबीती सुनाई.

परिवार का रहा आपराधिक रिकॉर्ड
लड़की की शिकायत के आधार पर पुलिस घरवालों को थाने लेकर आई. जांच में पता चला कि मोहम्मद आलम ने पूर्व में एक क्रिश्चियन लड़की से शादी कर उसका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की थी. धर्म परिवर्तन न करने पर उस क्रिश्चियन लड़की को और उसके परिवार को मौत के घाट उतार दिया गया था. साथ ही उनकी संपत्ति भी हड़प ली थी. इसी प्रकार से एक हिंदू लड़की के साथ भी धर्म परिवर्तन कर शादी किया और उसे इस कदर प्रताड़ित किया उसने सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पर जाकर आत्महत्या कर ली.

पीड़ित लड़की की ओर से कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया है. लेकिन बताया जा रहा है कि पुलिस इस पूरे मामले को दबाने में जुटी हुई है. दरअसल, लोअर कोर्ट के वकील होने के नाते मोहम्मद असलम से पुलिस भी डर रही है. बताया जा रहा है कि मोहम्मद असलम का परिवार दबंगई करता है.

Tags: Allahabad news, Love jihad, Love Story, Prayagraj News, UP police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर