स्टार्ट अप इंडिया के तहत अब इलाहाबाद जंक्शन पर बनेगा लग्जरी ट्रैवल लाउंज

उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि इस लग्जरी लाउंज का निर्माण चार-पांच महीने में पूरा होने की संभावना है.

भाषा
Updated: August 31, 2019, 6:30 PM IST
स्टार्ट अप इंडिया के तहत अब इलाहाबाद जंक्शन पर बनेगा लग्जरी ट्रैवल लाउंज
इलाहाबाद जंक्शन पर बनेगा लग्जरी ट्रैवल लाउंज
भाषा
Updated: August 31, 2019, 6:30 PM IST
रेल (Rail) यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से स्टार्ट-अप कंपनी फ्रेश रूम्स इलाहाबाद(Allahabad) जंक्शन के सिविल लाइंस की ओर लग्जरी ट्रैवल लाउंज स्थापित करेगी. कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशुतोष गिरि ने मंडल रेल प्रबंधक अमिताभ के साथ अनुबंध किया है.

उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि इस लग्जरी लाउंज का निर्माण चार-पांच महीने में पूरा होने की संभावना है. लाउंज में रेल यात्री आराम कर सकेंगे और उन्हें नाश्ता और भोजन लेने की भी सुविधा होगी.

उन्होंने बताया कि यह ट्रैवल लाउंज पूरी तरह से वातानुकूलित होगा और महिलाओं का विशेष ध्यान रखते हुए महिला शौचालयों में ऑटोमैटिक सेनेटरी पैड डिस्पेंसर, सेनेटरी पैड इंसीनेटर की सुविधा होगी. अधिकारी ने बताया कि यात्रियों की सुविधा हेतु ट्रेन के आगमन और प्रस्थान की जानकारी के लिए ट्रेन डिस्प्ले सिस्टम की व्यवस्था भी होगी.

ये भी पढ़ें:

देखिए ढाई साल में कैसे बदल गया CM योगी का शहर गोरखपुर

बहराइच: छात्रा को स्कूल में बंद कर घर चला गया टीचर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 6:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...