होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

माफिया अतीक अहमद की 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क, जानें कहां पर है बेशकीमती प्रॉपर्टी?

माफिया अतीक अहमद की 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क, जानें कहां पर है बेशकीमती प्रॉपर्टी?

माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद की आज लगभग 25 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई.

माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद की आज लगभग 25 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई.

Mafia Atiq Ahmed: एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि गैंगस्टर अधिनियम से धूमनगंज थाने में दर्ज मुकदमा संख्या 200/2020 की विवेचना के दौरान पुलिस को जानकारी मिली थी. प्रयागराज-कानपुर हाईवे पर अवैध रूप से 6 बीघा जमीन अतीक अहमद ने अर्जित की है. उसके बाद कौशांबी एसडीएम की मदद से जमीन को चिन्हित करने का कार्य किया गया और आज इसे विधिक प्रक्रिया अपनाते हुए और किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

प्रयागराज के एसपी सिटी और एसडीएम चायल के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में की जा रही है.
प्रशासन ने अतीक अहमद द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति को खोजकर यह कार्रवाई की है.

प्रयागराज. गैंगस्टर के मामले में गुजरात जेल में बंद माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद की आज यानि शुक्रवार को लगभग 25 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई. अतीक अहमद की यह बेशकीमती प्रॉपर्टी कौशांबी जिले के चायल तहसील के रसूलाबाद उर्फ कोइलहा क्षेत्र में प्रयागराज कानपुर हाईवे पर खरीद रखी थी. अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए जिला प्रशासन ने संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू की है.

यह कार्रवाई प्रयागराज के एसपी सिटी और एसडीएम चायल के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में की जा रही है. इसके साथ ही प्रशासन ने अतीक अहमद द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति को खोजकर यह कार्रवाई की है.

जमीन की अनुमानित कीमत 25 करोड़ बताई गई
इस जमीन की अनुमानित कीमत लगभग 25 करोड़ रुपये की बताई जाती है. चार्जर क्षेत्र में पढ़ने वाले इस भूमि का गाटा संख्या 1116 जिसका रकबा लगभग 6 बीघा है, जिसे अवैध तरीके से अर्जित किया गया है. जिसे खोजकर यह कार्रवाई की गई है, मौके पर जिला मजिस्ट्रेट के आदेश से संबंधित बोर्ड भी लगा दिया गया है. इसमें कहा गया है कि अभियुक्त अतीक अहमद पुत्र स्व. हाजी फिरोज निवासी चकिया, खुल्दाबाद है. यह कार्रवाई प्रयागराज जिला मजिस्ट्रेट के छह अगस्त 2022 को पारित आदेश के क्रम में की जा रही है.

मुकदमे की विवेचना के दौरान अवैध जमीन की हुई जानकारी 
एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि गैंगस्टर अधिनियम से धूमनगंज थाने में दर्ज मुकदमा संख्या 200/2020 की विवेचना के दौरान पुलिस को जानकारी मिली थी. प्रयागराज-कानपुर हाईवे पर अवैध रूप से 6 बीघा जमीन अतीक अहमद ने अर्जित की है. उसके बाद कौशांबी एसडीएम की मदद से जमीन को चिन्हित करने का कार्य किया गया और आज इसे विधिक प्रक्रिया अपनाते हुए और किया गया है.

Tags: Allahabad news, Atiq Ahmed, Mafia Atiq Ahmed, UP news

अगली ख़बर