Home /News /uttar-pradesh /

बाहुबली धनंजय सिंह नैनी से फर्रुखाबाद की फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में ट्रांसफर

बाहुबली धनंजय सिंह नैनी से फर्रुखाबाद की फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में ट्रांसफर

प्रयागराज में भारी सुरक्षा में नैनी जेल से फतेहगढ़ जेल भेजे जाते धनंजय सिंह

प्रयागराज में भारी सुरक्षा में नैनी जेल से फतेहगढ़ जेल भेजे जाते धनंजय सिंह

Prayagaraj News: नैनी जेल प्रशासन की खुफिया रिपोर्ट में बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की जान को खतरा बताया गया था, जिसके बाद सरकार ने उसकी जेल बदलने का फैसला किया है.

प्रयागराज. पूर्वांचल के माफिया डॉन और पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Mafia Don Dhananjay Singh) को प्रयागराज (Prayagraj) की नैनी सेंट्रल जेल (Naini Central Jail) से फर्रुखाबाद (Farrukhabad) जिले की फतेहगढ़ सेंट्रल जेल (Fatehgarh Central Jail) ट्रांसफर कर दिया गया है. यूपी सरकार के निर्देश पर ही बाहुबली धनंजय सिंह की जेल बदली गई है. गुरुवार सुबह सवा 10 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस एस्कार्ट के साथ प्रिजन वैन में धनंजय सिंह को फतेहगढ़ जेल भेज दिया गया. ऐसा माना जा रहा है कि यूपी सरकार ने पूर्वांचल के माफिया का नैनी सेन्ट्रल जेल से तबादला जेल प्रशासन की गोपनीय रिपोर्ट के आधार किया है.

दरअसल बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह के नैनी सेन्ट्रल जेल पहुंचने के बाद जेल प्रशासन की चिंता उनकी सुरक्षा को लेकर काफी बढ़ गई थी. बाहुबली के विरोधी माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और माफिया अभय सिंह के कई गुर्गे और शार्प शूटर नैनी सेन्ट्रल जेल में बंद हैं. जिससे धनंजय सिंह को कभी भी खतरा हो सकता था. इसीलिए धनंजय सिंह के नैनी सेन्ट्रल जेल पहुंचते ही उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. धनंजय सिंह को नैनी सेंट्रल जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया था और उनकी सुरक्षा में एक जेलर और एक डिप्टी जेलर को भी तैनात किया गया था. इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे से हाई सिक्योरिटी बैरक पर जेल सुप्रीटेंडेंट पीएन पाण्डेय खुद नजर रख रहे थे.

जेल में लगाई गई थी अतिरिक्त फोर्स
जेल के बाहर से लेकर जेल के भीतर तक सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई थी. जेल के अंदर अतिरिक्त जेल वार्डर तैनात किए गए थे और जेल के बाहर भी पीएसी के साथ ही नैनी थाने से अतिरिक्त फोर्स लगाई गई थी. लेकिन नैनी सेंट्रल जेल में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और माफिया अभय सिंह के कई गुर्गे और शार्प शूटर के बंद होने से धनंजय सिंह की सुरक्षा को लेकर जेल प्रशासन पूरी तरह से आश्वस्त नजर नहीं आ रहा था. इसकी एक वजह ये भी है कि नैनी सेंट्रल जेल में अंडर ट्रायल और सजायाफ्ता दोनों ही तरह के कैदी रखे जाते हैं.

भारी सुरक्षा में धनंजय सिंह का जेल ट्रांसफर

dhananjay singh1
प्रयागराज में भारी सुरक्षा में नैनी जेल से फतेहगढ़ जेल भेजे जाते धनंजय सिंह

क्षमता से दोगुने कैदी रह रहे

Tags: Central Jail, Crime in up, Mafia, UP police, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर