Assembly Banner 2021

डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या की CBI जांच की मांग को लेकर HC में याचिका

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी (फाइल फोटो)

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी (फाइल फोटो)

मामले में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है. हाईकोर्ट ने हत्याकांड की जांच रिपोर्ट भी तलब की है. अगली सुनवाई 17 सितंबर को तय हुई है.

  • Share this:
इलाहाबाद हाईकोर्ट में सोमवार को माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हुई हत्या की सीबीआई जांच की मांग को लेकर याचिका दाखिल हुई. मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने ये याचिका दाखिल की है. याचिका में राजनीतिक षड्यंत्र के तहत मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोप लगाया गया है. मामले में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है. हाईकोर्ट ने हत्याकांड की जांच रिपोर्ट भी तलब की है. मामले की अगली सुनवाई 17 सितंबर को तय हुई है. जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस डीके सिंह की कोर्ट ने ये आदेश दिया है.

बता दें, जुलाई में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बागपत जेल में माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या मामले की सीबीआई से जांच कराने की याचिका खारिज कर दी थी. हाईकोर्ट की एकल पीठ ने तकनीकी आधार पर सीबीआई जांच की ये मांग ठुकराई थी. कोर्ट ने नए सिरे से परिजनों को डिवीजन बेंच में याचिका दाखिल करने की छूट दी थी.

हाईकोर्ट के निर्णय के बाद वकील स्वाति अग्रवाल ने दावा किया था कि मुन्ना बजरंगी की पत्नी व भाई की तरफ से जल्द ही नई अर्जी दाखिल हो जाएगी. दरअसल माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी ने 16 मई को सुरक्षा की मांग को लेकर याचिका दाखिल की थी. लेकिन 9 जुलाई को बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या कर दी गई. हत्या के बाद उनकी अधिवक्ता स्वाति अग्रवाल ने एकलपीठ से हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी. इसके अलावा पीड़ित परिजनों के लिए मुआवजे की मांग की गई थी. जस्टिस एसडी सिंह की एकलपीठ ने याचिका खारिज की.



याचिका में एडवोकेट स्वाति अग्रवाल ने कोर्ट से हत्या की इस घटना पर स्वतः संज्ञान लेने की मांग की थी. उन्होंने कहा कि जेल परिसर में असलहा कैसे पहुंचा, इसकी भी जांच जरूरी है. साथ ही मुन्ना बजरंगी के परिजनों को क्षतिपूर्ति दिलाए जाने की भी मांग कोर्ट से की. अधिवक्ता अग्रवाल ने कोर्ट में कहा कि मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए.
ये भी पढ़ें: 

ग्रेटर नोएडा: 9वीं की छात्रा का अपहरण कर चलती कार में गैंगरेप

मुजफ्फरनगर में SSP ने दो छात्राओं को बनाया एक दिन का थानेदार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज