Home /News /uttar-pradesh /

Mahant Death Case : आनंद गिरि और आद्या प्रसाद तिवारी की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाई

Mahant Death Case : आनंद गिरि और आद्या प्रसाद तिवारी की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाई

सीजेआई की अदालत ने आनंद गिरी और आद्या प्रसाद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा.

सीजेआई की अदालत ने आनंद गिरी और आद्या प्रसाद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा.

judicial custody : कोर्ट में सीबीआई के अधिकारी और आनंद गिरि के वकील मौजूद थे. सीजेएम कोर्ट में आधे घंटे हुई बहस के बाद कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत बढ़ाई है. अब 18 अक्टूबर को आनंद गिरि और आद्या प्रसाद तिवारी की पेशी होगी.

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में कोर्ट से एक बड़ी खबर सामने आई है. महंत की मौत के मामले के मुख्य आरोपी आनंद गिरी और आद्या प्रसाद तिवारी की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने बढ़ा दी है. कोर्ट ने इन दोनों आरोपियों को 14 दिन और न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है.

मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पूरी होने के बाद सीजेएम कोर्ट में इन दोनों आरोपियों को लेकर हुई सुनवाई. हालांकि वीडियो कॉफ्रेंसिंग से आनंद गिरि और आद्या प्रसाद तिवारी की पेशी आज नहीं हो सकी. कोर्ट में सीबीआई के अधिकारी और आनंद गिरि के वकील मौजूद थे. सीजेएम कोर्ट में आधे घंटे हुई बहस के बाद कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत बढ़ाई है. अब 18 अक्टूबर को आनंद गिरि और आद्या प्रसाद तिवारी की पेशी होगी. बता दें कि सीबीआई ने 4 अक्टूबर को 7 दिन की कस्टडी रिमांड पूरी होने पर आनंद गिरि को नैनी सेंट्रल जेल में दाखिल किया था. आनंद गिरि के वकील विजय द्विवेदी ने सीजेएम कोर्ट में उनका पक्ष रखा.

बलवीर गिरि का पट्टकाभिषेक

बता दें कि महंत नरेद्र गिरि के उत्तराधिकारी के रूप में मंगलवार को बलवीर गिरि का पट्टकाभिषेक कर दिया गया. युवा संन्यासी बलवीर निरंजनी अखाड़े के उप महंत के रूप में अब तक हरिद्वार स्थित विल्केश्वर महादेव मंदिर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. मंगलवार को षोडशी पूजा के बाद दिन के 12 बजे से बाघंबरी गद्दी मठ में नए महंत के रूप में बलवीर गिरि का पट्टकाभिषेक किया गया. चादर विधि में निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद ब्रह्मचारी के अलावा पंच परमेश्वर समेत कई महामंडलेश्वर और महंत मौजूद थे.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

इलाहाबाद
इलाहाबाद

Tags: Anand Giri, Mahant Balvir Giri, Mahant Narendra Giri Death Case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर