Home /News /uttar-pradesh /

CBI जांच के बीच निरंजनी अखाड़े के रवीन्द्र पुरी की News 18 से Exclusive बातचीत

CBI जांच के बीच निरंजनी अखाड़े के रवीन्द्र पुरी की News 18 से Exclusive बातचीत

Mahant Death Case: सीबीआई जांच शुरू होने के बाद निरंजनी अखाड़े के सचिव रवीन्द्र पुरी News 18 के सामने आये.

Mahant Death Case: सीबीआई जांच शुरू होने के बाद निरंजनी अखाड़े के सचिव रवीन्द्र पुरी News 18 के सामने आये.

Mahant Narendra Giri Death Case: सीबीआई जांच शुरू होने के बाद सोमवार को पहली बार निरंजनी अखाड़े के सचिव रवीन्द्र पुरी News 18 के सामने आये. उन्होंने सीबीआई जांच को लेकर कई अहम जानकारियां भी साझा कीं.

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले (Mahant Narendfra Giri Death Case) की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई (CBI) ने अपनी जांच तेज कर दी है. सीबीआई की टीम लगातार तीसरे दिन श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में जांच पड़ताल करने पहुंची है. सीबीआई जांच शुरू होने के बाद सोमवार को पहली बार निरंजनी अखाड़े के सचिव रवीन्द्र पुरी News 18 के सामने आये. उन्होंने सीबीआई जांच को लेकर कई अहम जानकारियां भी साझा कीं.

रवीन्द्र पुरी ने बताया कि तीन दिनों से सीबीआई मठ में जांच पड़ताल कर रही है. इन तीन दिनों में मठ के कर्मचारियों और सेवादारों से पूछताछ की गई है. इसके साथ ही बलवीर गिरी, अमर गिरी और उनसे भी पूछताछ हुई है. उन्होंने कहा कि आज भी सीबीआई पूछताछ करेगी. इसके साथ क्राइम सीन का रिक्रिएशन भी दोबारा करेगी. उनके मुताबिक शव को फंदे से उतारने वाले सेवादारों से भी पूछताछ हुई है.

मठ के लोगों के जवाब पर सीबीआई के संतुष्ट होने के सवाल पर बोले, इसका जवाब तो सीबीआई ही दे सकती है. वहीं अब तक श्री मठ बाघम्बरी गद्दी का उत्तराधिकारी घोषित न करने पर कहा कि अभी उत्तराधिकारी बनाने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. सीबीआई की पूछताछ के बाद वसीयत देखेंगे.

महंत रवीन्द्र पुरी ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि की वसीयत है, इसकी जानकारी उन्हें मिली है लेकिन उनके पास अभी वसीयत नहीं आई है. रवीन्द्र पुरी ने कहा है कि अखाड़े के पंच परमेश्वर ही मठ के अगले उत्तराधिकारी बनाने पर फैसला लेंगे. उन्होंने कहा है कि दो-तीन दिन बाद निरंजनी अखाड़े के महंतोन और श्री महंतों की बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें उत्तराधिकारी घोषित करने पर फैसला लेंगे.

उन्होंने कहा कि मठ में अखाड़े के महंत ही पीठाधीश्वर बनाए जाते हैं. कहा कि बलवीर गिरी भी निरंजनी अखाड़े के उप महंत हैं. उन्होंने कहा है कि मठ का संचालन अभी सामूहिक रूप से किया जा रहा है.

Tags: Allahabad news, Mahant Narendra Giri Death Investigation, Prayagraj News, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर