अयोध्या विवाद पर श्रीश्री रविशंकर की सुलह की कोशिश महज नौटंकी: महंत नरेंद्र गिरि

Sarvesh Dubey | ETV UP/Uttarakhand
Updated: November 15, 2017, 1:09 PM IST
अयोध्या विवाद पर श्रीश्री रविशंकर की सुलह की कोशिश महज नौटंकी: महंत नरेंद्र गिरि
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि
Sarvesh Dubey | ETV UP/Uttarakhand
Updated: November 15, 2017, 1:09 PM IST
इलाहाबाद स्थित अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर की ओर से राम मंदिर निर्माण को लेकर की जा रही पहल को नौटंकी करार दिया है.

उन्होंने आरोप लगाया है कि श्रीश्री रविशंकर प्रचार पाने के लिए राम मंदिर मुद्दे के बीच में कूद पड़े हैं. महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा है कि अगर उनके पास कोई ऐसा फार्मूला हो जिससे सभी पक्षों की सहमति बन जाये तो स्वागत योग्य है. उन्होंने श्रीश्री रविशंकर को लेकर कहा है कि वे न ही आध्यात्मिक गुरु हैं और न ही साधु सन्त की श्रेणी में आते हैं.

महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा है कि मंदिर निर्माण का विषय साधु-सन्तों का है. इस विषय को साधु-सन्तों और मुस्लिम धर्म गुरु मिलकर बैठेंगे तो मामला सुलझ जाएगा. उन्होंने कहा है कि श्रीश्री रविशंकर आर्ट ऑफ लिविंग नामक एमजीओ चलाते हैं. जीने की वे क्या कला बताते हैं, उनके अनुयायी ही बता सकते हैं. लेकिन हो सकता है कि मंदिर बनाने के लिए भी उनके पास कोई कला हो जिससे वे मंदिर बना दें.

महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा है कि गुरुवार को लखनऊ में वे सीएम योगी से मुलाकात करेंगे. मुलाकात में जनवरी 2019 में प्रयाग लगने वाले कुम्भ मेले की तैयारियों के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर अब तक हुई वार्ता की सीएम योगी को जानकारी देंगे.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर