Home /News /uttar-pradesh /

Mahant Narendra Giri Case : हरिद्वार में सीबीआई के हाथ लगे अहम सबूत, आनंद गिरि को लेकर प्रयागराज लौटी CBI टीम

Mahant Narendra Giri Case : हरिद्वार में सीबीआई के हाथ लगे अहम सबूत, आनंद गिरि को लेकर प्रयागराज लौटी CBI टीम

हरिद्वार में आनंद गिरि के आश्रम से सीबीआई ने लैपटॉप बरामद कर लिया.

हरिद्वार में आनंद गिरि के आश्रम से सीबीआई ने लैपटॉप बरामद कर लिया.

Laptop Recovered : स्वामी आनंद गिरि के हरिद्वार स्थित आश्रम से सीबीआई को ठोस सबूत मिले हैं. आनंद गिरि का लैपटॉप सीबीआई ने बरामद कर लिया है और ब्लैकमेलिंग करने वाला कथित वीडियो भी बरामद किए जाने की पूरी संभावना जताई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

प्रयागराज. महंत नरेंद्र गिरि मौत से जुड़े अहम सबूत सीबीआई के हाथ लगे हैं. जिसे लेकर सीबीआई की टीम प्रयागराज पहुंची. महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले की छानबीन कर रही सीबीआई की टीम स्वामी आनंद गिरी को लेकर प्रयागराज पुलिस लाइन लौट आई है. बता दें कि बुधवार को सीबीआई की टीम आनंद गिरि को लेकर उत्तराखंड गई थी. उत्तराखंड से जांच पड़ताल और साक्ष्य लेकर सीबीआई की टीम प्रयागराज लौट चुकी है.

सूत्रों ने बताया कि स्वामी आनंद गिरि के आश्रम से सीबीआई को ठोस सबूत मिले हैं. आनंद गिरि का लैपटॉप सीबीआई ने बरामद कर लिया है और ब्लैकमेलिंग करने वाला कथित वीडियो भी बरामद किए जाने की पूरी संभावना जताई गई है.

तीनों अभियुक्तों से कई स्तरों पर पूछताछ

इधर, प्रयागराज पुलिस लाइन में आज भी आद्या प्रसाद तिवारी और उसके बेटे संदीप तिवारी से सीबीआई की पूछताछ जारी है. सबूत मिलने के बाद एक बार फिर से तीनों अभियुक्तों से अलग-अलग पूछताछ होगी. जरूरत पड़ने पर तीनों अभियुक्तों को एकसाथ बैठा कर भी सीबीआई पूछताछ कर सकती है.

इन्हें भी पढ़ें :
Mahant Narendra Giri Last Rites : षोडशी में जुटेंगे हज़ारों साधु-संत, CM योगी शामिल होंगे या नहीं?
Narendra Giri Death: क्या बड़ी रकम बनी महंत की मौत की वजह? नरेंद्र गिरि केस में नया मोड़

बुधवार को हरिद्वार पहुंचने के बाद सीबीआई ने आनंद गिरि से देर रात 3 बजे तक पूछताछ की थी. जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने गुरुवार को भी हरिद्वार में कई लोगों से पूछताछ करने के साथ ही कुछ और आश्रमों में छापेमारी की थी. सीबीआई ने आनंद गिरि के आश्रम में 7 घंटे से ज्यादा छानबीन की.​ निर्माणाधीन आश्रम से लैपटॉप और अन्य जरूरी दस्तावेज बरामद किए. करीब 16 घंटों तक हरिद्वार में जांच करने के दौरान सीबीआई ने आनंद गिरि के कुछ करीबी लोगों से भी पूछताछ की. कुल मिलाकर करीब आधा दर्जन लोगों तक सीबीआई पहुंची. आनंद गिरि के मोबाइल फोन और इनकमिंग कॉल्स को लेकर भी सीबीआई पड़ताल कर रही है. बताया गया कि इस पूरे मामले में हरिद्वार के कई प्रॉपर्टी डीलर भी सीबीआई की रडार में हैं.

Tags: CBI investigation, Mahant Anand Giri, Mahant Narendra Giri Suicide Case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर