अपना शहर चुनें

States

हैदराबाद का नाम 'भाग्यनगर' होने के बाद ओवैसी का भी बदलेगा भाग्य: महंत नरेंद्र गिरी

हैदराबाद का नाम 'भाग्यनगर' होने के बाद ओवैसी का भी बदलेगा भाग्य (file photo)
हैदराबाद का नाम 'भाग्यनगर' होने के बाद ओवैसी का भी बदलेगा भाग्य (file photo)

महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) ने कहा कि एआईएमआईएम (AIMIM) सांसद असदुद्दीन ओवैसी को हैदराबाद का नाम बदलने को लेकर आपत्ति नहीं करना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 11:43 AM IST
  • Share this:
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हैदराबाद में एक चुनावी सभा में हैदराबाद का नाम 'भाग्यनगर' करने की बात कही थी. इसी बयान पर सोमवार को साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) ने सीएम योगी का समर्थन किया है. न्यूज18 से बातचीत में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) ने कहा कि हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर हो जाना चाहिए. क्योंकि मुसलमानों ने देश पर कई वर्षों तक राज किया और शहरों के नामों का इस्लामीकरण कर दिया.

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि एआईएमआईएम (AIMIM) सांसद असदुद्दीन ओवैसी के नाम बदलने की आपत्ति नहीं करना चाहिए. उधर, ओवैसी पर तंज कसते हुए महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि हैदराबाद का नाम भाग्यनगर होने से लोगों के साथ ओवैसी का भी भाग्य बदलेगा. इससे पहले तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि फैजाबाद का नाम अयोध्या और इलाहाबाद का नाम जब प्रयागराज हो सकता है तो फिर हैदराबाद का नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता है.

काशी में आज होगी भव्य देव दिवाली, महादेव की नगरी में उतरेंगे 33 करोड़ देव



सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हैदराबाद में जो नदी है उसकी पवित्रता फिर से हो सकती है लेकिन यहां टीआरएस और एआईएएम के गठबन्धन के कारण नदी की सफाई नहीं हो पा रही है. क्योंकि इस पर अवैध कब्जे है. इस गठबन्धन का विकास से कोई लेना देना नहीं है. सीएम योगी के रोड शो के दौरान ‘आया आया शेर आया.... राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की’, योगी-योगी, जय श्री राम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के गगनभेदी नारे लगे. यूपी के सीएम को देखने के लिए लोग इतने उत्साहित थे कि सड़कों, घरों की छतों और खिड़कियों पर जमा थे. वहीं से हाथ हिलाकर उनका अभिवादन कर रहे थे. पूरे रोड शो के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगों का उत्साह देखते ही बनता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज