• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Narendra Giri death case: विनय कटियार ने की CBI जांच की मांग, कहा- सब कुछ बेनकाब होना चाहिए

Narendra Giri death case: विनय कटियार ने की CBI जांच की मांग, कहा- सब कुछ बेनकाब होना चाहिए

नरेंद्र गिरि के निधन से धर्मनगरी अयोध्या में भी शोक की लहर है. (फाइल फोटो)

नरेंद्र गिरि के निधन से धर्मनगरी अयोध्या में भी शोक की लहर है. (फाइल फोटो)

विनय कटियार (Vinay Katiyar) ने कहा कि चाहे हत्या हो या आत्महत्या, योगी सरकार मिसाल कायम करने के लिए सख्त कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Narendra Giri) की संदिग्ध मौत पर भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता और पूर्व सांसद विनय कटियार (Vinay Katiyar) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इस मामले में सीबीआई जांच (CBI Probe) कराने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि चाहे हत्या हो या आत्महत्या, योगी सरकार मिसाल कायम करने के लिए सख्त कार्रवाई करेगी. विनय कटियार ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. ऐसे में इस मामले को आगे नहीं बढ़ना चाहिए. सब कुछ बेनकाब होना चाहिए. साथ ही विनय कटियार ने कहा कि जरूरत पड़ने पर सीबीआई जांच की सिफारिश की जानी चाहिए.

    वहीं, नरेंद्र गिरि के निधन से धर्मनगरी अयोध्या में भी शोक की लहर है. अयोध्या में उनके निधन का समाचार पहुंचते ही संतों में शोक की लहर दौड़ गई. देशभर के नेताओं ने भी महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर श्रद्धांजलि व्यक्त की है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है. हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष के निधन बेहद दुखद बताया है. राजू दास ने कहा कि भगवान से प्रार्थना है कि मृत आत्मा को शांति प्रदान करें. नरेंद्र गिरी का निधन साधु समाज के लिए अपार क्षति के समान है.

    शिष्यों को ईश्वर कष्ट सहन करने की शक्ति दे
    हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि स्व. नरेंद्र गिरि सनातन धर्म की रक्षा के लिए समर्पित रहते थे. सभी वर्ग और सभी सम्प्रदायों में उनका सम्मान था. न सिर्फ हिंदू धर्म, बल्कि अन्य धर्मों के लोग भी उन्हें सम्मान देते थे. राजू दास ने कहा कि उनका निधन सनातन धर्म के लिए अपार क्षति है. दुख की घड़ी में उनके अनुयायियों और शिष्यों को ईश्वर कष्ट सहन करने की शक्ति दे.

    देहांत पर शोक संवेदना प्रकट की है
    इधर, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महंत के निधन को आध्यात्मिक जगत के लिए क्षति बताया है. सीएम योगी ने ट्वीट किया, ‘अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल अनुयायियों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!’ यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई अन्य नेताओं ने भी महंत नरेंद्र गिरि के देहांत पर शोक संवेदना प्रकट की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज