राम मंदिर ट्रस्ट में नौकरशाहों को शामिल करने पर अखाड़ा परिषद को ऐतराज, महंत नरेंद्र गिरी ने उठाए सवाल
Allahabad News in Hindi

राम मंदिर ट्रस्ट में नौकरशाहों को शामिल करने पर अखाड़ा परिषद को ऐतराज, महंत नरेंद्र गिरी ने उठाए सवाल
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने ट्रस्ट के सदस्यों को लेकर सवाल उठाए

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष का कहना है कि इस ट्रस्ट में साधु-संतों को उचित जगह नहीं दी गई है, ट्रस्ट में नौकरशाहों की जगह साधु-संतों को ही सदस्य बनाया जाना चाहिए था.

  • Share this:
प्रयागराज. अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Mandir Tirth Kshetra Trust) के गठन पर मचा कोहराम थमने का नाम नहीं ले रहा है. श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक दिल्ली में होने के बाद अब साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad) ने नौकरशाहों को सदस्य बनाए जाने और अपने पदाधिकारियों को जगह न मिलने पर सवाल उठाया है. परिषद ने इस बात को लेकर आपत्ति जताई है. हालांकि उनका कहना है कि आपत्तियों के बावजूद अखाड़ा परिषद मंदिर निर्माण के काम में पूरा सहयोग व सहायता करेगा.

मंदिर निर्माण का काम जल्द से जल्द पूरा हो
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का कहना है कि इस ट्रस्ट में साधु-संतों को उचित जगह नहीं दी गई है. उनका कहना है कि नौकरशाहों की जगह ट्रस्ट में साधु-संतों को ही सदस्य बनाया जाना चाहिए था. उन्होंने कहा, 'अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद संतों की सबसे बड़ी संस्था है, लिहाजा इसके कम से कम दो पदाधिकारियों को भी ट्रस्ट में जगह मिलनी चाहिए थी.' महंत नरेंद्र गिरि के मुताबिक हालांकि इन सबके बावजूद महंत नृत्यगोपाल दास को श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में जगह मिलना व उन्हें अध्यक्ष चुना जाना स्वागत भरा कदम है.

उन्होंने कहा है कि महंत नृत्य गोपाल दास का पूरा जीवन राम मंदिर के लिए समर्पित रहा है. उन्होंने कहा है कि अखाड़ा परिषद को ट्रस्ट में जगह नहीं मिलने के बावजूद अखाड़ा परिषद ट्रस्ट को पूरा सहयोग करेगा और यह कोशिश करेगा कि मंदिर निर्माण का काम जल्द से जल्द पूरा हो. उन्होंने कहा है कि अखाड़ा परिषद के साधु-संत जल्द ही अयोध्या भी जाएंगे और ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात करेंगे.
ये भी पढ़ें- माघ मेले के आखिरी स्नान पर्व महाशिवरात्रि की तैयारियां पूरी, 15 लाख श्रद्धालु लगाएंगे आस्था की डुबकी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading