• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Mahant Narendra Giri Postmortem Report: गले पर मिला V का निशान, दम घुटने से हुई मौत

Mahant Narendra Giri Postmortem Report: गले पर मिला V का निशान, दम घुटने से हुई मौत

सूत्रों के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि की मौत दम घुटने से हुई

सूत्रों के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि की मौत दम घुटने से हुई

Narendra Giri Death Case: सूत्रों के मुताबिक उनके गले पर 'V' का निशान मिला है. फ़िलहाल पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने उनका विसरा सुरक्षित रख लिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही एसआईटी अपनी जांच आगे बढ़ाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष  नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (Postmortem Report) में दावा किया गया है कि उनकी मौत दम घुटने से हुई. सूत्रों के मुताबिक उनके गले पर ‘V’ का निशान मिला है. फ़िलहाल पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने उनका विसरा सुरक्षित रख लिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही एसआईटी अपनी जांच आगे बढ़ाएगी. विवेचना में पोस्टमार्टम रिपोर्ट एक महत्वपूर्ण साक्ष्य होगी. बता दें आज सुबह पांच डॉक्टरों की टीम ने एसआरएन अस्पताल में किया था. इस दौरान पूरे पोस्टमॉर्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई गई थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को सील बंद लिफाफे में संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया है.

गौरतलब है कि सोमवार शाम लगभग 5:30 बजे संदिग्ध परिस्थितियों में महंत नरेंद्र गिरी की मौत हो गई थी. महंत नरेंद्र गिरी अपने कमरे में फांसी के फंदे पर लटके पाए गए थे. जिसके बाद सबसे पहले उनके आत्महत्या किए जाने की पुष्टि आईजी के पी सिंह ने की थी. लेकिन इस मामले में एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ, जिसमें उनके पूर्व शिष्य स्वामी आनंद गिरी, बड़े हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को इसके लिए जिम्मेदार बताया गया. इसी पत्र के आधार पर स्वामी आनंद गिरी को हरिद्वार से यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया, जबकि आद्या प्रसाद तिवारी और  उनके बेटे संदीप तिवारी को श्री मठ बाघम्बरी गद्दी से ही गिरफ्तार किया गया.

SIT कर रही पूछताछ
तीनों  दोनों आरोपियों को पुलिस आज कोर्ट में पेश करेगी. गिरफ्तार स्वामी आनंद गिरि और बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी से एसआईटी ने कई घंटों से पूछताछ कर रही है. खबर है कि इस दौरान दोनों ने ही कोई राज़ नहीं उगला है. सुसाइड नोट में जिसका जिक्र आया, उस वीडियो की बात से भी दोनों ने इनकार किया. एसआईटी अभी भी दोनों से पूछताछ कर रही है. शाम चार बजे कोर्ट में दोनों आरोपियों को एसआईटी पेश करेगी. महंत नरेंद्र गिरि ने अपने कथित सुसाइड नोट में आत्महत्या के लिए मजबूर होने के पीछे शिष्य आनन्द गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को भी आरोपी बताया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज