• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Narendra Giri Death: केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- साजिश न होती तो महाराज जी कभी नहीं कर सकते थे आत्महत्या

Narendra Giri Death: केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- साजिश न होती तो महाराज जी कभी नहीं कर सकते थे आत्महत्या

Mahant Narendra Giri Death:  उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आत्महत्या को बताया बड़ी साजिश

Mahant Narendra Giri Death: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आत्महत्या को बताया बड़ी साजिश

Mahant Narendra Giri Death: मीडिया से बातचीत में केशव मौर्य ने कहा कि यह एक बड़ी साजिश है. अगर कोई साजिश न होती तो महाराज जी आत्महत्या जैसा बड़ा कदम कभी न उठाते. मामले में निष्पक्ष जांच की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने  अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत को एक साजिश बताया और कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच कारकार जो कोई भी दोषी होगा उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी. बुधवार को प्रयागराज के बाघंबरी मठ पहुंचकर महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि दो दिन पहले ही उनका आशीर्वाद प्राप्‍त हुआ था. विश्वास ही नहीं हो रहा है कि अब वे हमारे बीच ही नहीं है.

    मीडिया से बातचीत में केशव मौर्य ने कहा कि यह एक बड़ी साजिश है. अगर कोई साजिश न होती तो महाराज जी आत्महत्या जैसा बड़ा कदम कभी न उठाते. मामले में निष्पक्ष जांच की जा रही है. जरूरत पड़ी तो सीबीआई जांच भी कराई जाएगी. किसी भी सूरत में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा.

    कांग्रेस को नसीहत 
    एक सवाल के जवाब में उन्होंने कांग्रेस को नसीहत भी दे डाली. उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर कांग्रेस राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि सभी दुखी हैं, लेकिन सरकार बड़ी कार्रवाई करेगी. केशव मौर्य ने कहा कि हम किसी को बख्शने वाले नहीं है. अखाड़ा परिषद अगर चाहेगा तो सीबीआई जांच भी कराई जाएगी. दरअसल, कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि बीजेपी सरकार में आम आदमी के साथ साथ साधु-संत भी सुरक्षित नहीं हैं. कांग्रेस ने पूरे मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की है.

    सुसाइड नोट की भी जांच होनी चाहिए: मोनी बाबा
    प्रसिद्ध संत मोनी बाबा ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर कहा मैं उन्हें 1984 से जानता हूं वह आत्महत्या करने वाले व्यक्ति नहीं है मोनी बाबा का बड़ा बयान पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए. मोनी बाबा ने कहा क‍ि जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है उसकी भी जांच होनी चाहिए जो लोग पकड़े गए हैं उनसे गहन पूछताछ होनी चाहिए मोनी बाबा का बयान अपराधी नहीं बचना चाहिए मैं उन्हें कई दशक से जानता था वह आत्महत्या नहीं कर सकते
     
    हम किसी को छोड़ने वाले नहीं हैं : कानून मंत्री बृजेश पाठक
    कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा है क‍ि कहां हम इस घटना से बहुत दुखी हैं बृजेश पाठक का बयान सरकार पूरे मामले की गंभीरता से जांच करा रही है. हम किसी को छोड़ने वाले नहीं हैं. कानून मंत्री का बयान एक-एक बिंदु की जांच की जा रही है अपराधी बचेंगे नहीं कानून मंत्री का बयान कई लोगों की गिरफ्तारी की गई है आगे भी कार्रवाई जारी है कानून मंत्री का बयान मैं महंत नरेंद्र गिरि के बहुत करीबी था मैं यही हमेशा प्रवास करता था इसलिए बहुत दुखी हूं किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज