Lockdown 5.0: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 8 जून से धार्मिक स्थल खोलने का किया स्वागत
Allahabad News in Hindi

Lockdown 5.0: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 8 जून से धार्मिक स्थल खोलने का किया स्वागत
महंत नरेंद्र गिरी (फाइल फोटो)

महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) ने संत महात्माओं से अपील की है कि 8 जून से मठों मंदिरों के खुलने पर केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कराएंगे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
प्रयागराज. कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से देशभर में लॉकडाउन चल रहा है और केंद्र सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन 5.0 का ऐलान भी कर दिया है. इसी कड़ी में 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोले जाने के फैसले का साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने स्वागत किया है. महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जनता कर्फ्यू के दिन 22 मार्च से ही सभी धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिये गए थे. अब केंद्र सरकार गाइडलाइन के साथ 8 जून से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे रही है. जिसका सभी संत महात्मा स्वागत कर रहे हैं.

महंत नरेंद्र गिरी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का धार्मिक स्थलों को खोलने के फैसले पर आभार जताया है. अखाड़ा परिषद ने 8 मई को देश की राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी को पत्र लिखकर धार्मिक स्थल खोले जाने की मांग की थी. महंत नरेंद्र गिरी ने संत महात्माओं से अपील की है कि 8 जून से मठों मंदिरों के खुलने पर केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कराएंगे.

मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के हैंड वाश और उन्हें सेनेटाइज करने की व्यवस्था करने की अपील की है. मठ मंदिरों में श्रद्धालुओं से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने और दूरी बनाकर ही दर्शन कराने की भी अपील की है. गिरि ने कहा है कि मठ मंदिर खुलने पर श्रद्धालु मंदिर में कोरोना को लेकर भी ईश्वर से प्रार्थना करेंगे. इसके साथ ही साथ देश की अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत बनाने के लिए अपना सहयोग भी देंगे.



ये भी पढ़ें:



...तो फिर एक होगा यादव कुनबा? शिवपाल बोले- कद के हिसाब से मिला पद तो सभी दरवाजे खुले
First published: May 31, 2020, 8:59 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading