• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि को बाघम्बरी मठ में 23 सितंबर को दी जाएगी भू-समाधि

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि को बाघम्बरी मठ में 23 सितंबर को दी जाएगी भू-समाधि

Prayagraj News: प्रयागराज में 20 सितंबर को महंत नरेंद्र गिरि अपने बाघंबरी मठ में मृत पाए गए थे.  (File photo)

Prayagraj News: प्रयागराज में 20 सितंबर को महंत नरेंद्र गिरि अपने बाघंबरी मठ में मृत पाए गए थे. (File photo)

Prayagraj News: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि और निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविन्द्र पुरी ने बताया है कि महंत नरेंद्र गिरि को भू-समाधि 23 सितंबर 2021 (गुरुवार) को श्री बाघम्बरी मठ, प्रयागराज में दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष स्वर्गीय महंत नरेंद्र गिरि (Late Mahant Narendra Giri) को भू-समाधि 23 सितंबर 2021 को श्री बाघम्बरी मठ, प्रयागराज में दी जाएगी. इस बात की जानकारी अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्री महंत हरि गिरि और निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविन्द्र पुरी ने दिया.

बता दें इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले की कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीआईजी द्वारा जांच किये जाने की बात कही साथ ही बताया था कि पंचक होने की वजह से आज (मंगलवार) महंत नरेंद्र गिरी को समाधि नहीं दी जायेगी. बुधवार को 5 डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम होने के बाद मठ बाघम्बरी गद्दी में ही सनातन परम्परा के अनुसार महंत नरेंद्र गिरी को समाधि दी जाएगी.

इसी के हिसाब से अब अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि और निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविन्द्र पुरी ने बताया है कि महंत नरेंद्र गिरि को भू-समाधि 23 सितंबर 2021 (गुरुवार) को श्री बाघम्बरी मठ, प्रयागराज में दी जाएगी.

इससे पहले सीएम योगी ने कहा कि इस दुखद घटना से हम सभी दुखी हैं. कुंभ के सफल आयोजन में नरेंद्र गिरि का बड़ा योगदान था. पुलिस के चार बड़े अफसर मामले की जांच कर रहे हैं. घटना का पर्दाफाश होगा. जो भी जिम्मेदार होगा, उसे सजा मिलेगी. दोषियों को कठोर सजा मिलेगी. साथ ही सीएम योगी ने ये भी कहा कि नरेंद्र गिरी मौत मामले की जांच जारी है, इसलिए बेवजह की बयानबाजी से बचना चाहिए.

सीएम ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरी का जाना संत समाज के लिए अपूर्णीय क्षति है. उन्होंने कहा कि उनके निधन से बेहद दुखी हूं. संत समाज की ओर से श्रद्धांजलि देने आया हूं. इस दुखद घटना से हम सब व्यथित हैं. समाज और देश के हित में किए जाने वाले हर निर्णय में उनका सहयोग प्राप्त होता था. साथ ही यूपी सीएम तमाम साधु-संतों से भी बात कर हालात का संज्ञान लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज