लाइव टीवी

स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती का बड़ा बयान, कहा- महंत नृत्य गोपाल दास को मिल सकती है राम मंदिर ट्रस्ट में जगह

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 6, 2020, 9:39 PM IST
स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती का बड़ा बयान, कहा- महंत नृत्य गोपाल दास को मिल सकती है राम मंदिर ट्रस्ट में जगह
श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में मिल सकती है महंत नृत्य गोपाल दास को जगह.

श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती (Swami Vasudevanand Saraswati) ने राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) को ट्रस्ट में शामिल किए जाने का संकेत दिया है. उन्होंने कहा है कि अभी ट्रस्ट में छह सदस्यों को नामित किया जाना है, जिसमें दो सदस्यों को ट्रस्टी ही नामित करेंगे.

  • Share this:
प्रयागराज. श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती (Swami Vasudevanand Saraswati) ने राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) को ट्रस्ट में शामिल न किए जाने पर संतों की नाराजगी को लेकर कहा है कि उन्हें ट्रस्ट में शामिल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा है कि अभी श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Sri Ram Mandir Tirtha Kshetra Trust) में छह सदस्यों को नामित किया जाना है, जिसमें दो सदस्यों को ट्रस्टी ही नामित करेंगे. ट्रस्ट की जब बैठक होगी उसमें राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को भी शामिल करने का प्रस्ताव रखा जा सकता है. स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा है कि राम मंदिर आन्दोलन में राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का महत्वपूर्ण योगदान रहा है.

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को लेकर ही ये बात
जबकि स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के कोर्ट जाने के बयान को लेकर कहा है कि सब संतों की नाराजगी दूर नहीं की जा सकती है. साथ ही उन्होंने कहा है कि मीडिया में प्रचार पाने के लिए ही वे ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं.

जल्द होगा भव्य राम मंदिर का निर्माण

स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा है कि विहिप और राम जन्म भूमि न्यास ने जिस मॉडल को पूरे देश में प्रचारित किया है उसी तर्ज पर जल्द भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा. इस का निर्माण सभी लोग मिलकर करेंगे.

Saint Shivayogi Mouni Maharaj, Ram Temple, संत शिवयोगी मौनी महाराज, राम मंदिर
सभी संतों को अब एकजुट होकर राम के काम में लग जाना चाहिए-संत शिवयोगी मौनी महाराज.


 संत शिवयोगी मौनी महाराज ने कही ये बात
हालांकि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए गठित श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में शामिल किए जाने को लेकर संतों के बीच छिड़ी लड़ाई पर राम मंदिर आन्दोलन से जुड़े संत शिवयोगी मौनी महाराज ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि संतों ने मंदिर निर्माण के लिए आन्दोलन किया था न कि ट्रस्ट में पद पाने के लिए. उन्होंने कहा है कि सभी संतों को अब एकजुट होकर राम के काम में लग जाना चाहिए. उन्होंने कहा है कि श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को लेकर अब कोई भी विवाद खड़ा करना संतों और राम भक्तों की भावनाओं का अपमान है.

ये भी पढ़ें-

आजमगढ़ में पुलिस कार्रवाई से भड़के अखिलेश, बोले- महिलाओं से डर गई BJP सरकार

 

राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर घमासान, स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य बोले-जाएंगे कोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 9:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर