• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Mahant Suicide Case: सीबीआई को मिली आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों की 7 दिन की कस्टडी रिमांड

Mahant Suicide Case: सीबीआई को मिली आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों की 7 दिन की कस्टडी रिमांड

सीजेआई की अदालत ने आनंद गिरी समेत तीनों आरोपियों को 7 दिन की कस्टडी रिमांड पर भेजा.

सीजेआई की अदालत ने आनंद गिरी समेत तीनों आरोपियों को 7 दिन की कस्टडी रिमांड पर भेजा.

सीबीआई ने मजिस्ट्रेट के यहां अर्जी दाखिल कर 10 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी थी. सीजेएम कोर्ट ने तीनों आरोपी आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी की कस्टडी रिमांड 28 सितंबर सुबह 9 बजे से 4 अक्टूबर शाम 5 बजे तक के लिए मंजूर कर ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

प्रयागराज. महंत नरेंद्र गिरि मौत के बाद गिरप्तार आरोपियों को 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है. सीजेएम कोर्ट ने आरोपियों के 7 दिन की रिमांड मंजूर की है. सीबीआई ने मजिस्ट्रेट के यहां अर्जी दाखिल कर 10 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी थी. सीजेएम कोर्ट ने तीनों आरोपी आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी की कस्टडी रिमांड 28 सितंबर सुबह 9 बजे से 4 अक्टूबर शाम 5 बजे तक के लिए मंजूर कर ली है. बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. तीनों फिलहाल 14 दिनों की ज्यूडिशियल कस्टडी में नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं.

सीबीआई टीम के जांच अधिकारी एडिशनल एसपी के एस नेगी की ओर से कस्टडी रिमांड की अर्जी दाखिल की गई थी. रिमांड मंजूर करने से पहले कोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से आरोपियों का पक्ष सुना . इसके बाद सीजेएम की अदालत ने सीबीआई द्वारा मांगी गई 10 दिन की कस्टडी रिमांड को नकारते हुए 7 दिन के लिए कस्टडी रिमांड मंजूर कर लिया. सीबीआई अब गिरफ्तार तीनों आरोपियों से पूछताछ करेगी.

इन्हें भी पढ़ें : CBI जांच के बीच निरंजनी अखाड़े के रवीन्द्र पुरी की News 18 से Exclusive बातचीत

महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में CBI पहुंची बाघंबरी मठ, रविंद्रपुरी महाराज से पूछताछ जारी

सीबीआई मुख्य आरोपी स्वामी आनंद गिरि से पूछताछ करेगी. हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी रहे आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप. सीबीआई महंत नरेंद्र गिरी को हनी ट्रैप में फंसाने वाली कथित सीडी को लेकर करेगी इन तीनों से पूछताछ. सीडी की बरामदगी के लिए सीबीआई इन आरोपियों को मठ बाघम्बरी गद्दी भी ला सकती है. इधर सीबीआई की टीम सोमवार को भी मठ बाघम्बरी में पहुंच कर जांच कर रही है. उसने अपनी जांच में अबतक महंत नरेंद्र गिरी के कमरे से साक्ष्य जुटाए हैं. सेवादारों से विस्तृत पूछताछ की है और क्राइम सीन को रीक्रिएट किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन