Home /News /uttar-pradesh /

Mahant Narendra Giri Death: मुख्य आरोपी आनंद गिरि ने दाखिल की जमानत अर्जी, आज होगी सुनवाई

Mahant Narendra Giri Death: मुख्य आरोपी आनंद गिरि ने दाखिल की जमानत अर्जी, आज होगी सुनवाई

Prayagraj: ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड बढ़ाए जाने को लेकर भी सुनवाई होगी.

Prayagraj: ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड बढ़ाए जाने को लेकर भी सुनवाई होगी.

Prayagraj News: महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के बाद पंडित महादेव प्रसाद द्विवेदी ने ही उनकी तमाम संपत्तियों के बारे में जानकारी दी थी. उन्होंने इस बात की जानकारी दी थी कि मठ और मंदिर के पास 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. उन्होंने बताया था कि महंत नरेंद्र गिरी ने गंगापार के झूंसी, कौशांबी, यमुनापार के करछना के साथ ही रायबरेली में भी जमीन खरीद रखी है. अब तक सीबीआई इस मामले में तीनों आरोपियों मुख्य आरोपी आनंद गिरी, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी से पूछताछ कर चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि mahant narendra giri की संदिग्ध मौत मामले मुख्य आरोपी आनंद गिरि ने कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है. जिसपर शनिवार को दोपहर एक बजे सुनवाई होगी. दरअसल नैनी जेल में बंद तीनों आरोपियों आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी की न्यायिक हिरासत आज पूरी हो रही है. ऐसे में आरोपियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी कराई जाएगी. उधर, ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड बढ़ाए जाने को लेकर भी सुनवाई होगी.

इससे पहले आरोपियों का पॉलीग्राफ़ी़ टेस्ट polygraphy test कराने की मंजूरी के लिए दाखिल सीबीआई की अर्जी सीजेएम कोर्ट ने खारिज कर दी है. इसके लिए आरोपियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी कराई गई थी. मामले की जांच कर रही सीबीआई कोर्ट को विवेचना में आये नये तथ्यों की जानकारी देगी. गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि को आत्म हत्या के लिए उकसाने के तीनों आरोपी‌ नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं.

वकील ऋषि शंकर द्विवेदी से सीबीआई करेगी और पूछताछ
महंत नरेंद्र गिरी के वकील ऋषि शंकर द्विवेदी पिछले 17 साल से महंत नरेंद्र गिरी से जुड़े हुए थे. उनका दावा है कि तमाम विषयों पर बातचीत के लिए महंत नरेंद्र गिरी खुद उनके चैंबर आते थे और उनसे बातचीत करते थे. ऋषि शंकर द्विवेदी के मुताबिक सीबीआई अभी उनसे और भी पूछताछ करेगी. क्योंकि सड़क हादसे में दुर्घटना की वजह से उनका पैर फ्रैक्चर है इसलिए सीबीआई उनके घर में ही उनसे पूछताछ कर रही है. इस मामले में सीबीआई ने ऋषि शंकर द्विवेदी के पिता और जिला कचहरी के सीनियर वकील पंडित महादेव प्रसाद द्विवेदी से भी पूछताछ की है. क्योंकि महादेव प्रसाद द्विवेदी भी सन् 1980 से महंत नरेंद्र गिरी से जुड़े थे.

मठ और मंदिर के पास 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति
महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के बाद पंडित महादेव प्रसाद द्विवेदी ने ही उनकी तमाम संपत्तियों के बारे में जानकारी दी थी. उन्होंने इस बात की जानकारी दी थी कि मठ और मंदिर के पास 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. उन्होंने बताया था कि महंत नरेंद्र गिरी ने गंगापार के झूंसी, कौशांबी, यमुनापार के करछना के साथ ही रायबरेली में भी जमीन खरीद रखी है. अब तक सीबीआई इस मामले में तीनों आरोपियों मुख्य आरोपी आनंद गिरी, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी से पूछताछ कर चुकी है.

Tags: Allahabad high court, Allahabad news, CBI investigation, Mahant Anand Giri, Mahant Narendra Giri, Mahant Narendra Giri Suicide, Up crime news, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर