प्रयागराज में परिवार संग पानी की टंकी पर चढ़ा अधिवक्ता, आत्मदाह की धमकी

प्रयागराज में परिवार संग पानी की टंकी पर चढ़ा अधिवक्ता
प्रयागराज में परिवार संग पानी की टंकी पर चढ़ा अधिवक्ता

मौके पर एनडीआरएफ (NDRF) के साथ फायर ब्रिगेड (Fire Tenders) के अधिकारी भी मौजूद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 5:18 PM IST
  • Share this:
प्रयागराज. दबंगों के उत्पीड़न के मामले में कार्रवाई न होने से नाराज़ हरदोई (Hardoi) जिले का एक परिवार संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में शनिवार से पानी की टंकी पर चढ़ा हुआ है. हरदोई निवासी अधिवक्ता विजय प्रताप सिंह परिवार के 5 लोगों के साथ बेली गांव पानी की टंकी पर चढ़ गया है और लगातार धमकी दे रहा है कि अगर उनकी सुनवाई नहीं हुई तो सभी लोग पानी की टंकी से कूदकर जान दे देंगे. इस परिवार को टंकी पर चढ़े 35 घंटे को गए लेकिन ये लोग प्रशासन की लाख मान मनव्वल के बाद भी मानने को तैयार नहीं है.

हरदोई के सुरसा थाने के छोलीबारिया गांव के रहने वाले सभी लोग शनिवार को सुबह 6 बजे से पानी की टंकी पर चढ़े हैं. टंकी पर चढ़े विजय प्रताप सिंह का आरोप है कि गांव के कुछ दबंग लगातार उनका उत्पीड़न कर रहे हैं, उनके डर से लोग ये लोग गांव छोड़ने को मजबूर हो गए. दूसरी और हरदोई प्रशासन तमाम शिकायतों के बाद भी इनकी मदद को तैयार नहीं है. इनकी तरफ से 13 सूत्रीय मांग का पत्र भी प्रयागराज प्रशासन को सौंपा गया है. जिसमें तमाम मामलों की सीबीआई से जांच के अलावा इनके विरोधियों और हरदोई के डीएम-एसपी के खिलाफ करवाई की मांग शामिल है.


लगभग 35 घंटे बीते जाने के बाद भी परिवार नीचे उतरने को नहीं तैयार है. इस बीच प्रशासन और पुलिस के अधिकारी कई बार परिवार से वार्ता कर नीचे उतरने के लिए मना चुके हैं. यही नहीं हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारी भी टंकी पर चढ़े परिवार से बात कर नीचे उतरने की गुहार लगा चुके हैं. विजय प्रताप सिंह पर उसका कोई असर नहीं हो रहा है. वह 2 दिन से कैंट थाना पुलिस ओवरहेड टैंक के नीचे मौजूद है. मौके पर एनडीआरएफ के साथ फायर ब्रिगेड के अधिकारी भी मौजूद हैं.



 पहले भी हाई वोल्टेज ड्रामा करने का आरोप

अपनी मांगों को लेकर और पानी की टंकी पर चढ़ा परिवार पूरी तैयारी के साथ टंकी पर चढ़ा है. लोगों के समझाने पर पेट्रोल लेकर साथ चढ़े लोग बार-बार आत्मदाह की धमकी दे रहे हैं. दूसरे व्यक्ति के पानी की टंकी पर चढ़ने पर कूदकर आत्महत्या कर भी करने की बात कह रहे हैं. फिलहाल प्रशासन की ओर से रस्सी के सहारे उन्हें रात में कंबल मुहैया कराया गया है. इसके साथ ही साथ पानी और खाने का भी कुछ सामान दिया गया है. पूछताछ में ऐसी बात भी सामने आई है कि इसके पहले भी यह परिवार हरदोई और लखनऊ में भी इस तरह से पानी की टंकी पर चढ़कर हाई वोल्टेज ड्रामा कर चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज