लाइव टीवी

बीजेपी नेता जयंतीलाल भानुशाली की हत्या के आरोपी मनीषा और सुर्जीत प्रयागराज से गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2019, 12:39 PM IST
बीजेपी नेता जयंतीलाल भानुशाली की हत्या के आरोपी मनीषा और सुर्जीत प्रयागराज से गिरफ्तार
सीनियर बीजेपी लीडर जयंती भानुशाली की हत्या मामले में प्रयागराज से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए हत्या आरोपियों में मनीषा गोस्वामी (Manisha Goswami) और सुर्जीत भाउ (Surjit Bhau) हैं. एसएसपी प्रयागराज सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज गिरफ्तारी की पुष्टि की है. मामले में गुजरात एसआईटी अब दोनों आरोपियों को गुजरात ले जाने की तैयारी कर रही है.

  • Share this:
प्रयागराज. गुजरात (Gujarat) में बीजेपी नेता जयंतीलाल भानुशाली (Jayantilal Bhanushali) की ट्रेन में हत्या (Murder) के मामले में दो आरोपी प्रयागराज (Prayagraj) से गिरफ्तार किए गए हैं. मामले में प्रयागराज की कीडगंज थाने की पुलिस ने गुजरात एसआईटी (Gujarat SIT) के साथ ये गिरफ्तारी की है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए हत्या आरोपियों में मनीषा गोस्वामी (Manisha Goswami) और सुर्जीत भाउ (Surjit Bhau) हैं. एसएसपी प्रयागराज सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज गिरफ्तारी की पुष्टि की है. मामले में गुजरात एसआईटी अब दोनों आरोपियों को कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर गुजरात ले जाने की तैयारी कर रही है.

बता दें इसी साल जनवरी में गुजरात के बीजेपी के वरिष्ठ नेता जयंतीलाल भानुशाली की ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई. कच्छ इलाके के कद्दावर नेता पर सयाजी नगरी एक्सप्रेस में हमला हुआ. वह भुज से अहमदाबाद जा रहे थे, उन पर कटारिया और सरवेबरी स्टेशन के बीच अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि भानुशाली को दो गोलियां लगीं, जिनमें से एक उनके सीने में और दूसरी उनकी आंख में लगी. उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

हत्या की मुख्य आरोपी है मनीषा गोस्वामी

बता दें मामले की जांच में पुलिस ने खुलासा किया था कि जयंती भानुशाली की हत्या में बीजेपी के ही नेता छबील पटेल व मनीषा गोस्वामी ने करवाई थी. दोनों इसके लिए पुणे के शार्पशूटर को सुपारी दी थी. गुजरात पुलिस ने बताया कि हत्या के तीन दिन पहले छबील पटेल विदेश भाग गए और मनीषा गोस्वामी भी फरार थी. इस हत्याकांड में छबील पटेल के दो सहयोगी राहुल व वसंत पटेल को गिरफ्तार किया गया है. बाकी सभी आरोपितों की तलाश की जा रही है.

झेल रहे थे बलात्कार का आरोप
भानुशाली अब्दसा सीट से विधायक रह चुके हैं. कच्छ जिले के बीजेपी उपाध्यक्ष भानुशाली के खिलाफ हाल ही में सूरत की एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया था. हालांकि, शिकायत के कुछ वक्त बात लड़की ने गुजरात हाईकोर्ट में एक बयान दर्ज किया, उसने कहा कि वह मामला नहीं चलाना चाहती. युवती ने कहा था कि वह इस मामले में आगे कोई कार्रवाई नहीं चाहती हैं और दोनों के बीच समझौता हो गया है.

क्या है पूरा मामला?
Loading...

सूरत की एक लड़की ने सरथाना पुलिस स्टेशन में जयंती भानुशाली के खिलाफ शिकायत की थी. सूरत क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही थी. लड़की ने अपनी शिकायत में कहा कि फैशन डिजाइनिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश के सिलसिले में एक रिश्तेदार के माध्यम से उसकी जयंती भानुशाली से मुलाकात हुई थी. भानुशाली ने प्रवेश दिलवाने के बहाने उसे अहमदाबाद बुलाया था, वह ट्रेन से गांधीनगर गई. इसके बाद अपनी कार में बैठाकर उसे अश्लील वीडियो दिखाए गए और फिर बाद में उसके साथ बलात्कार भी किया गया.

इनपुट: सर्वेश दुबे

ये भी पढ़ें:

सीनियर BJP लीडर जयंतीलाल भानुशाली की ट्रेन में हत्या, सीने और आंख में मारी गई गोली

यूपी में धुंध का कहर जारी, आगरा फोर्ट से ऐसा दिख रहा ताज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 12:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...