लाइव टीवी

प्रयागराज: मौनी अमावस्या पर उमड़ा जनसैलाब, आज 2 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु लगाएंगे संगम में डुबकी

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 24, 2020, 8:10 AM IST
प्रयागराज: मौनी अमावस्या पर उमड़ा जनसैलाब, आज 2 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु लगाएंगे संगम में डुबकी
प्रयागराज में मौनी अमावस्या के अवसर पर लाखों श्रद्धालु संगम में स्नान कर रहे हैं.

प्रशासन ने इस बार मौनी अमावस्या पर 2 करोड़ 25 लाख श्रद्धालुओं के संगम में स्नान का अनुमान लगाया है. मौनी अमावस्या के स्नान पर्व को लेकर मेला प्रशासन ने व्यापक तैयारी की है.

  • Share this:
प्रयागराज. माघ मेले के प्रमुख स्नान पर्व मौनी अमावस्या (Mauni Amavasya) के पर्व पर संगम (Sangam) की रेती पर शुक्रवार को श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा. सूर्योदय से पहले ही संगम में स्नान शुरू हो गया. बता दें प्रशासन ने इस बार मौनी अमावस्या पर 2 करोड़ 25 लाख श्रद्धालुओं के संगम में स्नान का अनुमान लगाया है. मौनी अमावस्या के स्नान पर्व को लेकर मेला प्रशासन ने व्यापक तैयारी की है.

मेला क्षेत्र व शहर को 32 सेक्टर में बांटा गया है. करीब 7.5 किलोमीटर के दायरे में 18 प्रमुख स्नान घाट बनाए गए हैं. इन स्नान घाटों पर डीप वाटर बैरिकेडिंग और जाल की व्यवस्था की गई है. वहीं किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ के साथ ही जेल पुलिस और गोताखोर भी तैनात किए गए हैं. सुरक्षा के लिए पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवान तैनात किए गए हैं. उधर आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर एटीएस और एसटीएफ की भी तैनाती की गई है. मेला क्षेत्र में 174 सीसीटीवी कैमरों से ड्रोन कैमरों से निगरानी हो रही है.

इनपुट: सर्वेश दुबे

ये भी पढ़ें:

एक दिन के लिए दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी वाला शहर बनेगा प्रयागराज !

राम मंदिर मॉडल को लेकर विवाद, VHP-द्वारका शारदा पीठ ने ठोका अपना-अपना दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 8:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर