अखाड़ा परिषद की 15 जून को हरिद्वार में बैठक, राम मंदिर को लेकर होगा बड़ा फैसला

हरिद्वार में 15 जून को होने जा रही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संत कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने News18India से खास बातचीत में यह जानकारी दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 8, 2019, 5:21 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 8, 2019, 5:21 PM IST
हरिद्वार में 15 जून को होने जा रही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की महत्वपूर्ण बैठक में अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संत कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं. इस बात की जानकारी अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने शनिवर को News18India से खास बातचीत में दी है. उन्होंने कहा है कि अयोध्या में जल्द मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संत इस बैठक में प्रस्ताव भी पास कर सकते हैं.

दरअसल प्रयागराज में दिव्य और भव्य कुंभ के आयोजन के बाद हरिद्वार में 2021 में आयोजित होने वाले महाकुंभ की तैयारियां भी तेज हो गई हैं. इसके लिए 15 जून को हरिद्वार में जूना अखाड़े के माया देवी मंदिर में साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की एक अहम बैठक भी बुलाई गई है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की अध्यक्षता में होने वाली इस अहम बैठक में कई प्रस्ताव भी पास किए जाएंगे.

प्रयागराज कुंभ मेले में अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर का एक मॉडल 18 जनवरी 2019 को प्रस्तुत किया गया था. (फाइल फोटो)


पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी कैबिनेट को आशीर्वाद देंगे साधु-संत

इस बैठक में अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर भी साधु-संत चर्चा करेंगे और जल्द मंदिर निर्माण को लेकर प्रस्ताव भी पास कर सकते हैं. खास तौर पर केंद्र में भाजपा की दोबारा सरकार बनने के बाद अखाड़ा परिषद की होने जा रही पहली बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी कैबिनेट को साधु-संत आशीर्वाद देंगे. जिससे राष्ट्र, सुरक्षा और धर्म की रक्षा करते हुए केंद्र सरकार का पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा हो सके. इसके साथ ही महाकुंभ के लिए प्रयागराज कुंभ की ही तरह बजट की व्यवस्था और हरिद्वार में जगह की कमी के चलते उसके विस्तार पर भी बैठक में चर्चा होगी.

रिपोर्ट - सर्वेश दुबे

ये भी पढ़ें - 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...