प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म, अबतक पैदा हुए 18 नवजात
Allahabad News in Hindi

प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म, अबतक पैदा हुए 18 नवजात
प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म

यह ट्रेन से दिल्ली (Delhi) से चलकर डिब्रूगढ़ आ रही थी, लेकिन प्रयागराज पहुंचने से पहले ही महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. पूर्व सूचना के अनुसार डॉ परवेज अहमद द्वारा टीम के साथ गाड़ी के प्रयागराज जंक्शन पर अटेंड किया गया.

  • Share this:
प्रयागराज. प्रयागराज (Prayagraj) जंक्शन पर एक महिला ने बच्चे (New Born Baby) को जन्म दिया. सूचना मिलने पर प्लेटफार्म पर रेलवे चिकित्सकों महिला विंग पहुंच गई. इसके बाद बेहद ही सावधानी व सुरक्षित तरीके से जच्चा-बच्चा को एंबुलेंस से डफरिन अस्पताल ले जाया गया. दिल्ली से चलकर डिब्रूगढ़ जा रही ट्रेन नंबर 05956 ब्रह्मपुत्र मेल शुक्रवार को एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया. यह ट्रेन से दिल्ली से चलकर डिब्रूगढ़ आ रही थी, लेकिन प्रयागराज पहुंचने से पहले ही महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. ब्रह्मपुत्र मेल स्पेशल ट्रेन के S-2 कोच में सीट सं 79, 80 पर अपने पति सदानंद कुमार के साथ दिल्ली से भागलपुर की यात्रा कर रही पूजा देवी ने प्लेटफार्म नंबर-5 पर एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया.

पूर्व सूचना के अनुसार डॉ परवेज अहमद द्वारा टीम के साथ गाड़ी के प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 5 पर पहुंचने पर अटेंड किया गया. प्राथमिक उपचार के बाद जच्चा बच्चा को डफरिन अस्पताल भेजा गया. बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लॉकडाउन के कारण श्रमिकों के गृह वापसी हेतु 1 मई 2020 से श्रमिक स्पेशल गाड़ियों का संचालन प्रारंभ किया गया और प्रत्येक गाड़ी में लगभग 1600 यात्री अपने गृह जनपद को प्रस्थान कर रहे है.

ये भी पढ़ें: एक्‍शन में लखनऊ के DM अभिषेक प्रकाश, 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति भूमाफियाओं के चंगुल से छुड़ाई



प्रयागराज मंडल के अंतर्गत बिहार, झारखण्ड एवं छतीसगढ़ के श्रमिकों को उनके गृह राज्य भजने हेतु श्रमिक गाड़ियों का संचालन किया जा रहा है. उत्तर मध्य रेलवे के डॉक्टरों ने अन्य कर्मचारियों की मदद से अबतक 18 शिशुओं, जिसमें प्रयागराज मण्डल में 10, आगरा मण्डल में 4 एवं झांसी मण्डल में 4 शिशुओं के सुरक्षित प्रसव के लिए श्रमिक विशेष गाड़ियों में यात्रा कर रही गर्भवती महिला यात्रियों को आवश्यक चिकित्सा सहायता प्रदान की. वहीं विभिन्न स्टेशनों पर सभी श्रमिक विशेष ट्रेनों में भोजन और पानी की बोतलें उपलब्ध कराना आदि कार्यों के साथ-साथ इन ट्रेनों से यात्रा करने वाले प्रवासियों और अन्य व्यक्तियों को चिकित्सा सहायता और अन्य आपातकालीन सहायता भी उपलब्ध कराई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading