निर्वाचन रद्द करने की मांग वाली याचिका पर MLA अब्दुल्ला आजम ने दर्ज कराया अपना बयान
Allahabad News in Hindi

निर्वाचन रद्द करने की मांग वाली याचिका पर MLA अब्दुल्ला आजम ने दर्ज कराया अपना बयान
निर्वाचन रद्द करने वाली याचिका पर MLA अब्दुल्ला आजम ने दर्ज कराया अपना बयान.

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में चुनाव याचिका लगाई गई है. इस याचिका में सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान के चुनाव लड़ने की योग्यता पर सवाल उठाया गया है.

  • Share this:
समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में चुनाव याचिका लगाई गई है. इस याचिका में उत्तर प्रदेश की स्वार विधानसभा सीट से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान के चुनाव लड़ने की योग्यता पर सवाल उठाया गया है. नवाब काजिम अली ने अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ चुनाव याचिका दाखिल की है. इस याचिका के मामले में सोमवार को अब्दुल्ला आजम खान ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपना बयान दर्ज करा दिया है.

अब्दुल्ला आजम खान ने कोर्ट को जानकारी दी है कि जब वह एमटेक कर रहे थे तो हाईस्कूल सहित अन्य प्रमाणपत्रों में दर्ज जन्मतिथि परिवर्तन कराई थी. सीबीएसई बोर्ड को भी जन्मतिथि परिवर्तित करने के लिए अर्जी दी गई है जो कि लंबित है. पासपोर्ट पर जन्म तिथि संशोधित हो चुकी है. अब्दुल्ला ने कहा कि उनका जन्म 30 सितम्बर 1990 को क्वींस मैरी हॉस्पिटल लखनऊ में हुआ था.

अध्यापक ने स्वयं दर्ज कर ली जन्मतिथि
अब्दुल्ला का बयान अधिवक्ता एनके पांडेय से दर्ज कराया गया. पारिवारिक मित्र साहजेब ने भी कहा कि वे अब्दुल्ला का नर्सरी कक्षा में प्रवेश कराने गए थे. उन्होंने कहा कि अध्यापक ने जन्मतिथि स्वयं दर्ज कर ली. 11 सितम्बर को इस मामले की अगली सुनवाई होगी.
जस्टिस एसपी केशरवानी की एकलपीठ कर रही है मामले की सुनवाई


इससे पहले अब्दुल्ला की मां ताजीन फातिमा, डॉ. उमा, विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित कुल 9 गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं. याचिका में हाईस्कूल की जन्मतिथि के आधार पर अब्दुल्ला आजम को चुनाव लड़ने के अयोग्य करार देते हुए उनका निर्वाचन रद्द करने की मांग की गई है. इस मामले की सुनवाई जस्टिस एसपी केशरवानी की एकलपीठ कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading