एक्‍शन में मोदी सरकार, जम्मू-कश्मीर के 3 खूंखार कैदी नैनी जेल किए गए शिफ्ट

पिछले तीन दिनों में जम्मू-कश्मीर (jammu kashimr) की जेलों से 70 कैदियों को उत्तर प्रदेश (uttar prdadesh) की उच्च सुरक्षा वाली जेलों में शिफ्ट किया जा चुका है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 11, 2019, 9:58 PM IST
एक्‍शन में मोदी सरकार, जम्मू-कश्मीर के 3 खूंखार कैदी नैनी जेल किए गए शिफ्ट
आतंकवादियों को नैनी जेल किया शिफ्ट
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 11, 2019, 9:58 PM IST
जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) से तीन खूंखार कैदियों को रविवार की दोपहर नैनी सेंट्रल जेल (Naini Central Jail) में शिफ्ट किया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर की फोर्स के साथ सेना के जवान व लोकल पुलिस जेल के बाहर तैनात रही. इसके साथ ही रविवार को जेल में होने वाली मुलाकात पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया. जेल को चारों तरफ से सील कर दिया गया है. पिछले तीन दिनों में जम्मू-कश्मीर की जेलों से 70 कैदियों को उत्तर प्रदेश की उच्च सुरक्षा वाली जेलों में शिफ्ट किया जा चुका है.

दरअसल, शुक्रवार को ही खबर आई थी कि कश्मीर के 20 खूंखार कैदियों को लखनऊ जेल में शिफ्ट किया गया है. जम्मू कश्मीर में फिलहाल आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही धारा 144 लगी हुई है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों के मद्देनजर ये कार्रवाई की जा रही है.

खबर है कि बरेली, झांसी और लखनऊ जेल में भी कैदियों को शिफ्ट किया जा रहा है. अनुच्‍छेद 370 हटने से पहले कश्मीर के कैदियों को देश के किसी अन्य हिस्से में नहीं लाया जा सकता था. 370 हटने के बाद सरकार की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है. इन आतंकियों को भारी सुरक्षा में रखा जाएगा. सुरक्षा के मद्देनजर आस-पास के थानों की फोर्स बुला ली गई है. वहीं, पुलिस अधीक्षक समेत कई अफसरों ने जिला जेल का निरीक्षण किया और सुरक्षा के इंतजाम देखे.

आगरा जेल में शिफ्ट हुए 70 कैदी

बता दें कि इससे पहले भी गुरुवार को श्रीनगर, जम्मू व कठुआ की जेलों में बंद करीब 100 से अधिक आतंकियों और पत्थरबाजों को देश के अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया था. पहले आगरा में 70 कैदी आने की सूचना थी. लेकिन बाद में प्रशासन ने बताया कि 26 कैदी आए हैं.

बैरक के बाहर 24 घंटे रहेगा पहरा
अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश और केंद्र का गृह विभाग इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है. इन कैदियों के बैरक के बाहर 24 घंटे पहरा रहेगा. डीएम एनजे रवि कुमार और एसडीएम केपी सिंह कैदियों के रखे जाने की व्यवस्था का जायजा लेने सेंट्रल जेल भी पहुंचे. वहीं एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि सभी कैदियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां लाया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

जब आधी रात को थाने पहुंचे अपर मुख्य सचिव, SSP से रिपोर्ट तलब

उन्नाव रेप केस: आज सामने आएगा एक्सिडेंट का सच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 7:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...