प्रयागराज से इस्लामाबाद को दो टूक- भारत के मुसलमानों को न बरगलाए पाकिस्तान, हम यहां खुश

प्रयागराज (Prayagraj) से इस्लामाबाद (Islamabad) को कड़ा सन्देश देते हुए मुसलमानों ने कहा है कि वे लोग भारत में खुश हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 1:22 PM IST
प्रयागराज से इस्लामाबाद को दो टूक- भारत के मुसलमानों को न बरगलाए पाकिस्तान, हम यहां खुश
प्रयागराज के मुसलमानों ने पाकिस्तान को दिखाया आईना
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 1:22 PM IST
जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्तान (Pakistan) हर वो हथकंडे अपनाने में जुटा है जिससे हिंदुस्तान (Hindustan) में अस्थिरता का माहौल बनाया जा सके. अब वह भारत के मुसलमानों (Muslims) पर अत्याचार की बात कर उन्हें बरगलाने की कोशिश में जुटा है, लेकिन भारत में रह रहे मुसलमानों ने उसे करार जवाब दिया है. प्रयागराज (Prayagraj) से इस्लामाबाद (Islamabad) को कड़ा सन्देश देते हुए मुसलमानों ने कहा है कि वे लोग भारत में खुश हैं. उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा भारत में नहीं होती है और न ही भारत में मुसलमानों के साथ भेदभाव होता है.

प्रयागराज के मुसलमानों ने कहा, "हम धन्य हैं कि हम भारत के निवासी हैं. पाकिस्तान भारतीय मुसलमानों को बरगलाने का काम कर रहा है. पाकिस्तान फालतू के कामों को छोड़कर अपने मुल्क के विकास में ध्यान दें. पाकिस्तान के नेता अपने देश के लिए राजनीति करें. भारत के मामले में उन्हें हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है.

भारत में हिंदू-मुस्लिम जैसा कुछ नहीं

समाजसेवी मोहम्मद रफीक कहते हैं कि हिंदुस्तान में मुस्लिम और हिंदू जैसा कुछ नहीं है. हम सभी एक साथ रहते हैं. चाहे त्यौहार हो या फिर कुछ और हम सभी मिलकर रहते हैं. हमें कोई बरगला नहीं सकता. इसमें पाकिस्तान को किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए. पाकिस्तान को हिंदुस्तान के मुस्लिम के बारे में चिंता न करे. अपनी सोचे

सुधर जाए पाकिस्तान वरना नक्शे से भी मिट जाएगा

मोहम्मद फैजान कहते हैं कि आजादी के बात से ही पाकिस्तान की राजनीति और रोजी-रोटी हिंदुस्तान की खिलाफत करके ही चल रही है. पाकिस्तान को हमारे अंदरूनी मामले में दखल देने की जरुरत नहीं है. वह अपना घर देखे. वह शुरुआत से ही हिंदुस्तान को तितर-बितर करने की कोशिश करता रहा है. हिंदुस्तान का विरोध करके ही वहां की राजनीति चल रही है. अभी भी मौका है सुधर जाए वरना दुनिया के नक़्शे से उनका नाम मिट जाएगा. हिंदुस्तान में जो सुविधा हमें मिलती है वह दुनिया के किसी मुल्क में नहीं है. हिंदू हो या मुस्लिम सभी को समान अधिकार मिला है. उन्होंने कहा कि कश्मीर उसका कैसे हो गया. जो बंटवारे के समय हमने दिया है वही उसका है.

भारत में पैदा होना सौभाग्य की बात
Loading...

अटाला निवासी मोहम्मद आजम अंसारी कहते हैं कि जितना सुकून से रहता है वह दुनिया के किसी देश में नहीं है. पाकिस्तान अपने आप को देखे यहां के मुस्लिमों में फूट डालने की कोशिश न करे. यहां का मुसलमान जनता है कि कौन उनका है. भारत में पैदा होना सौभाग्य की बात है.

वहीं एक छात्रा शबीना कहती हैं कि हिन्दुस्तानी होना गर्व की बात है. हमें आज यहां सभी सुविधा मिलती है. पाकिस्तान अपनी बात सोचे और अपने विकास की बात करे.

(रिपोर्ट: ज्योति राव फुले)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...