• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • प्रयागराज में कहां है नया सेल्फी प्वाइंट? जहां जुटते रोजाना सैकड़ों लोग, जानें

प्रयागराज में कहां है नया सेल्फी प्वाइंट? जहां जुटते रोजाना सैकड़ों लोग, जानें

युवाओं के लिए सेल्फी प्वाइंट है... नैनी का पुल

युवाओं के लिए सेल्फी प्वाइंट है... नैनी का पुल

युवाओं के लिए सेल्फी प्वाइंट है... नैनी का पुल. आधुनिक तकनीकी से बना यह पुल युवाओं को बेहद आकर्षित करता है, यमुना नदी पर बना यह पुल प्रयागराज के आकर्षण केंद्रों में से एक है.

  • Share this:
    आधुनिक तकनीकी से बना यह पुल युवाओं को बेहद आकर्षित करता है. यमुना नदी पर बना यह पुल प्रयागराज के आकर्षण केंद्रों में से एक है. आज की पीढ़ी का सेल्फी से गहरा नाता है.आज के युवा किसी भी उद्देश्य से कहीं भी जाएं तो वह अपनी उपस्थिति को अपने फोन में कैद जरूर कर लेते हैं. युवाओं में सेल्फी का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है, इसके लिए युवा नए नए स्थानों में घूमते हैं और बाकी लोगों को भी घर से बाहर निकलने के लिए प्रेरित करते हैं.


    प्रयागराज का नया सेल्फी प्वाइंट
    संगम पर बना नया पुल आज युवाओं के साथ-साथ हर वर्ग के लिए  सेल्फी प्वाइंट बन चुका है.  यहां सुबह-शाम संगम की लहरों के बीच लोगों का तांता जुटने लगता है. आधुनिक तकनीकी से बना और खूबसूरत दृश्य वाला यह ब्रिज  प्रयागवासियों के बीच बेहद लोकप्रिय है.  यहां हर कदम की दूरी पर हाथ में उठा हुआ फोन और मुस्कुराते चेहरे का दृश्य सामान्य तौर पर देखा जा सकता है. यहां पर आपको सेल्फी लेते, शारीरिक कसरत करते, ठंडी-ठंडी आइसक्रीम और भुने हुए चने खाते लोगों का समूह सुबह-शाम भारी संख्या में नजर आता है. आप कह सकते हैं कि अब प्रयागराज के आधुनिक पर्यटन स्थलों में से एक है जो कि बेहद लोकप्रिय बन गया है.

    सेतु (ब्रिज) से संबंधित रोचक बातें
    यमुना नदी पर बना यह पुल "पंडित दीनदयाल उपाध्याय सेतु" के नाम से जाना जाता है, हालांकि यहां के आम लोगों में यह "यमुना का नया पुल" या "नैनी ब्रिज" के नाम से लोकप्रिय है. पुल को लगभग 4 सालों में तैयार किया गया. जिले को यह ब्रिज 2004 में तैयार होकर मिला था.  केवल स्टेट वाला यह ब्रिज 1510 मीटर लंबा और 365 मीटर ऊंचा है.

    आपको बता दें कि यह भारत का पहला 6 लेन वाला ब्रिज होने के साथ-साथ भारत का तीसरा सबसे लंबा
    केबल पर टिका हुआ ब्रिज है. यह शहर प्रयागराज और औद्योगिक क्षेत्र नैनी को जोड़ता है. अतः  पुलों का शहर प्रयागराज में यह बेहद आधुनिक, आकर्षक  और लोकप्रिय है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज